अन्ना मवेशियों पर लगाम लगाने के हो इंतजाम, भाकियू ने दिया ज्ञापन

उरई(जालौन)। किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद सात सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन सीडीओ को सौंपकर समस्याओं के निदान की मांग की।
भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, जिलाध्यक्ष डॉ द्विवजेंद्र सिंह निरंजन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बकाया के नाम पर किसानों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं, जबकि बिजली न होने के कारण किसान सिंचाई के लिए परेशान घूम रहे हैं। यही नहीं बिजली की दरों इतनी बढ़ गई है कि किसान बिल चुकाने में अक्षम है। इस दिशा में किसान हित में कदम उठाए जाए। गन्ना फसल का समर्थन मूल्य बढ़ाकर गन्ने का बकाया का जल्द भुगतान किया जाए। किसानों की संपूर्ण धान की खरीद समर्थन मूल्य पर ही की जाए। जिन किसानों के नलकूप कनेक्शन का पैसा जमा है, उन्हें तत्काल कनेक्शन दिया जाए। अन्ना मवेशी पर लगाम लगाने के लिए बंद गोशालाओं को चालू कराने और नई गोशालाओं का निर्माण कराने की मांग की। इसके अलावा केंद्र द्वारा पारित किसान विरोधी विधेयकों को तत्काल वापस लेने की मांग भी उठाई गई। इस मौके पर ब्रजेश राजपूत, रामकुमार पटेल, भगवानदास मास्टर, दिनेश प्रताप गौर, सुरेश चौहान, राजू मलथुआ, देवकरन चौहान, चतुर सिंह कैथी, डॉ केदारनाथ, भगवान सिंह, देवेंद्र बिदुआ, भगत सिंह, मंगल सिंह, राजू गढऱ आदि रहे।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126