अयोध्या की सड़कों पर उमड़े देश भर के कलाकार

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में गुरुवार को आस्था और श्रद्धा का ज्वार उमड़ पड़ा. दीपोत्सव-2020 कार्यक्रम की शुरुआत भगवान राम की शोभायात्रा के साथ हुआ. देश के अलग-अलग राज्यों से आए 500 से अधिक कलाकार इस शोभायात्रा में शामिल हुए हैं. सभी कलाकार अपनी अद्भुत कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. यह शोभायात्रा साकेत महाविद्यालय से शुरू होकर राम कथा पार्क तक जाएगी, जहां पर भगवान राम का राज्याभिषेक होगा.
शोभायात्रा में दिखी अद्भुत झलकियां
इस शोभायात्रा में कुल 11 झांकियां प्रस्तुत की जा रही है, जिनमें भगवान राम के जीवन चक्र से जुड़ी कथाओं और प्रसंगों का विवरण है. खुले हुए रथ पर बनाई गई इन झांकियों का दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में राम भक्त और अयोध्यावासी सड़क के दोनों ओर मौजूद दिखे.
रामकथा पार्क की ओर रवाना हुई शोभायात्रा
पूरी अयोध्या नगरी आज दूल्हन की तरह सजी है. रंग बिरंगी रोशनी से पूरे अयोध्या जगमगा रही है. दीपोत्सव कार्यक्रम को दिव्य और भव्य बनाने के लिए देश के कोने-कोने से कलाकार अयोध्या पहुंचे हुए हैं. अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से शोभायात्रा निकाली गई, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई रामकथा पार्क की ओर रवाना हो चुकी है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126