आकाशीय बिजली से दंपति झुलसे, किसान की मौत

फतेहपुरः असोथर थाना क्षेत्र के सुसवन गांव में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. घटना से गांव में मातम पसर गया. लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके अलावा गाजीपुर थाना क्षेत्र के बरुआ गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दंपति झुलस गए.

बताया जा रहा है कि थाना असोथर क्षेत्र के सुसवन गांव निवासी किसान शनिवार दोपहर में जानवर चराने के लिए जंगल गया हुआ था. तभी अचानक मौसम बिगड़ा और बारिश होने लगी. बचाव के लिए किसान वहीं जगंल में ही एक जगह रुक गया. तभी तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर किसान बुरी तरह झुलस गया. किसी ने देखा तो इसकी सूचना गांव में दी. देखते ही देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते और इलाज के लिए अस्पताल ले जाते तब तक उसकी मौत हो गई. घटना से गांव में मातम पसर गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

इसके साथ ही घटना स्थल से महज कुछ ही दूरी पर गाजीपुर थाना क्षेत्र के बरुआ गांव निवासी एक महिला अपने गांव आई हुई थी. वह अपने पति के साथ वापस ससुराल जा रही थी. मौसम बिगड़ने पर दंपति बचाव के लिए पेड़ के नीचे रुके. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी उसकी चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें ग्रामीणों ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126