आबकारी सिपाही की गोली मारकर हत्या; दो दिन पहले छुट्टी पर घर आया था

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में सोमवार को आबकारी विभाग के सिपाही गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह बाराबंकी जिले में तैनात था। दो दिन पहले छुट्टी लेकर गांव आया था। घटना के पीछे के कारणों की तलाश के लिए पुलिस जांच में जुटी है।

घटना जिले के दोस्तपुर थाना अन्तर्गत बनी अलहादादपुर गांव की है। गांव निवासी सुनील यादव बाराबंकी जिले के आबकारी विभाग में सिपाही के पद पर तैनात था। शनिवार को वह दो दिनों की छुट्टी लेकर घर आया था। आज सुबह सिपाही घर से थोड़ी दूर पर स्थित खेत से पशुओं के लिए हरा चारा काटने गया था। चारा सिर पर लादकर जब वो घर लौट आ रहा था कि तभी घात लगाकर बैठे लोगों ने पीछे से उस पर गोली चला दी। गोली सिपाही की पीठ में लगी, लहूलुहान हालत में वो भागकर घर पहुंचा।

सिपाही के घर पहुंचते ही उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन डाक्टरों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया। वहीं, सूचना मिलते ही सीओ कादीपुर और स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर छानबीन करते हुए साक्ष्य जुटाए। सीओ कादीपुर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि हमलावर की पहचान लवकुश पुत्र ओम प्रकाश के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि अभी मृतक के परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126