आरटीओ कार्यालय में हुआ अनूठा काम, इनको दी चेतावनी

बांदा : जिले के संभागीय परिवहन अधिकारी के कार्यालय में दलालों की मिल रही शिकायतों पर सिटी मजिस्ट्रेट ने आज छापेमारी की. अनाधिकृत रूप से कार्यालय के बाहर बनाई गई दलालों की दुकानों को तुड़वा दिया गया. कार्रवाई के बाद दलालों में हड़कम्प मचा हुआ है. सिटी मजिस्ट्रेट ने सम्बंधित अधिकारियों को अनाधिकृत रूप से लोगों को यहां दुकानें न लगाने देने की चेतावनी भी दी.
दलालों की मिल रही थीं शिकायतें
संभागीय परिवहन अधिकारी के कार्यालय में दलालों की सक्रियता की कई दिनों से जिलाधिकारी आनंद कुमार को शिकायतें मिल रही थीं. जिलाधिकारी के निर्देश पर आज सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र बहादुर सिंह संभागीय परिवहन अधिकारी के कार्यालय पहुंच गए. वहां पर उन्होंने जेसीबी से कार्यालय के बाहर अवैध रूप से खोली गईं दुकानों को तुड़वा दिया और अतिक्रमण भी हटवाया. कार्यालय में जाकर दस्तावेजों का निरीक्षण किया.
चेतावनी के बाद भी नहीं हो रहा था सुधार
सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी को कई दिनों से यहां पर दलालों के होने की शिकायतें मिल रही थी. आज कार्यालय के आसपास अवैध रूप से खुली दुकानों को हटवाया गया है. यहां जो लोग अतिक्रमण किए थे, उसे भी हटवाया गया है. पूर्व में भी इन लोगों को दुकानें हटाने के निर्देश दिए थे. फिर भी लोग नहीं मान रहे थे. इसको लेकर आज अतिक्रमण अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई. शासन से निर्देश है कि कार्यालय से 100 मीटर की दूरी तक किसी भी तरह की कोई दुकानें नहीं खोली जाएंगी. फिर भी यहां पर लोग दुकानें खोलकर बैठे हुए थे जिनके खिलाफ आज कार्रवाई की गयी है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126