आर्थिक तंगी में दंपति ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, लॉकडाउन में छूट गयी थी नौकरी

कानपुर : कानपुर के चकेरी इलाके में कथित रूप से आर्थिक तंगी के कारण एक दंपति ने गुरुवार तड़के फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी.

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि राकेश कुमार सिंह (40) और उसकी पत्नी अर्चना (36) ने चकेरी थाना क्षेत्र के जगई पुरवा स्थित अपने घर में छत के कुंडे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

उन्होंने बताया कि दोनों ने एक ही चादर के दोनों सिरों से फांसी लगायी. अग्रवाल ने बताया कि वहां पहुंचे परिवार के अन्य सदस्य और पड़ोसी पति-पत्नी को अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

चकेरी के थाना अध्यक्ष रवि श्रीवास्तव ने बताया कि राकेश और उसकी पत्नी अर्चना के बीच अक्सर झगड़ा होता था. लॉकडाउन के दौरान राकेश की नौकरी छूट गयी थी, जिसकी वजह से परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था.

बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को शव सौंप दिये जायेंगे.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126