इंजन खराब होने से आज दो घंटे तक रुकी रही लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट ट्रेन

बाद में मालगाड़ी का इंजन लगाकर गंतव्य तक भेजा गया
अनिल शर्मा़+संजय श्रीवास्तव़+बृज मोहन निरंजन

उरई। आज अचानक इंजन खराब हो जाने के कारण मुंबई गोरखपुर लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट ट्रेन दो घंटे देरी से चल पाई। हुआ यूं कि आज सुबह सात बजे मुंबई से चलकर गोरखपुर जाने वाली 012542 मुंबई गोरखपुर सुपरफास्ट ट्रेन उरई के अजनारी फाटक के पास किमी 181 पर अचानक रुक गई। ड्राइवर ने जब पता किया तो पता चला कि इंजन फेल हो गया। इसके बाद ड्राइवर ने इसकी सूचना वाकीटाकी से उरई रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर कुमार अंषुल को दी तथा इसके बाद कण्ट्रोल रूम झांसी को इसकी सूचना दी।
इसी बीच 012541 गोरखपुर से मुंबई जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन उरई आ गईं। जिसे स्टेशन मास्टर ने उरई के प्लेटफार्म नम्बर 3 पर रोका। इसी बीच एक मालगाड़ी कानपुर से उरई से पहले सरसौखी तक पहुंच गई। स्टेशन मास्टर ने उस मालगाड़ी को उरई के प्लेटफार्म नम्बर 2 पर रोका तथा इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों की मदद से मालगाड़ी के इंजन को अलग कराया तथा उसे अजनारी फाटक पर खड़ी मुंबई गोरखपुर लोकमान्य तिलक के लिए भेजा। इंजन बदलने के बाद लगभग दो घण्टे देरी से यह ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना हुई। इस दौरान ट्रेन में सवार मासूम बच्चे तथा बुजुर्ग पीने के पानी के लिए परेषान हुए।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126