एक लाख का इनामी राकेश उर्फ हनुमान पांडे मुठभेड़ में मारा गया

एनकाउंटर स्थल पर पुलिस बल।

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल था

मऊ जिले के कोपागंज का रहने वाला था बदमाश राकेश पांडे

लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में यूपी एसटीएफ से मुठभेड़ हुई

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश राकेश उर्फ हनुमान पांडेय को रविवार तड़के लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया। हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। वह भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी आरोपी था। लेकिन कोर्ट ने बरी कर दिया था। आईजी अमिताभ यश ने हनुमान पांडेय के मारे जाने की पुष्टि की है।

पेड़ से कार टकराने के बाद एसटीएफ पर फायरिंग की
एसटीएफ के एसएसपी सुधीर सिंह ने बताया कि एक इनोवा कार में सवार पांच बदमाश भाग रहे थे। पीछा करने पर उनकी कार एक पेड़ से टकराई। इसके बाद बदमाशों ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, कार सवार चार अन्य बदमाश भागने में सफल रहे। जिनकी तलाश की जा रही है। बदमाशों ने कार पर मीडिया का स्टीकर लगा रखा था।

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद गिरोह का सबसे शूटर था हनुमान
मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी गिरोह का बड़ा शूटर बन गया था। वह मऊ के कोपागंज का रहने वाला था। उस पर एक दर्जन से ज्यादा हत्या, लूट जैसे संगीन केस दर्ज हैं। पिछले दिनों खान मुबारक गैंग के शूटर नीरज की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ था कि हनुमान पांडे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है। जिसके बाद वाराणसी एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी थी। लोकेशन मिलने के बाद वाराणसी यूनिट ने लखनऊ को अलर्ट किया था।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126