एक शख्स की तीन पत्नियां, तीनों बहनें, साथ में करवाचौथ का व्रत रखकर मांगी पति की लंबी उम्र

बांदा/चित्रकूट: यूपी के चित्रकूट निवासी कृष्णा के लिए करवाचौथ का त्योहार हर साल तिगुनी खुशी लेकर आता है। इस दिन उनकी तीनों पत्नियां साथ में मिलकर करवाचौथ का व्रत रखती हैं और पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। कृष्णा की तीनों पत्नियां शोभा, रीना और पिंकी सगी बहनें हैं और 12 साल पहले एक ही सेरेमनी में तीनों ने कृष्णा से विवाह रचाया था।

इस बार भी बुधवार को करवाचौथ के मौके पर तीनों ने एक साथ व्रत रखा। पूजा-अर्चना की और और चांद को अर्ध्य देकर पति की आरती उतारी। तीनों बहनें एक ही घर में रहती हैं और आपस में किसी तरह का मनमुटाव नहीं है।

‘वे राजा दशरथ हैं, हम उनकी रानियां’

शोभा,रीना,और पिंकी तीनों ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी से एमए किया है। वे कहती हैं कि उनके पति राजा दशरथ हैं और वे उनकी रानियां। तीनों पत्नियों से कृष्णा को दो-दो बच्चे भी हैं और सभी कांशीराम कॉलोनी स्थित घर में रहते हैं।

‘उम्मीद नहीं थी कि रिश्ता टिक पाएगा’
एक रिश्तेदार ने बताया, ‘तीनों ग्रैजुएट हैं और अपने बच्चों को भी अच्छे माहौल पर पालना बढ़ाना चाहती हैं। हमने उम्मीद नहीं की थी कि यह शादी इतनी चल जाएगी लेकिन पिछले 12 साल से सब साथ हं। कृष्णा ने कभी इस कारण का खुलासा नहीं किया कि उसने तीनों बहनों से एक सेरेमनी से शादी क्यों की।’

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126