एलडीए के अपार्टमेंट में चल रहा था होटल, अभियंताओं से की गई रिपोर्ट तलब

लखनऊ: एलडीए के अभियंताओं की लापरवाही और संरक्षण से राजधानी के एक अपार्टमेंट में पिछले काफी समय से होटल चल रहा था. कई बार लोगों की शिकायत के बावजूद लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. काफी संख्या में आवंटियों ने इसकी जांच कराने की मांग विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश से की. इसके बाद जांच कराई गई तो यह बड़ा मामला सामने आया है. रेजिडेंशियल अपार्टमेंट में होटल संचालित होने पर नोटिस देते हुए कार्रवाई की बात कही गई है.
आवंटियों की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई
फैजाबाद रोड स्थित पाश्र्वनाथ रॉयल सिटी के अपार्टमेंट में पिछले काफी समय से होटल की गतिविधियां संचालित होती थी. इसकी शिकायत आवंटियों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश से की. एलडीए के अभियंताओं की कार्यशैली को लेकर रिपोर्ट मांगी है.
रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने दिया था ज्ञापन
पार्श्वनाथ रॉयल सिटी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं डालमिया ने बताया कि अपार्टमेंट में होटल चलने की जानकारी बुधवार को उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश को दी गई थी. उपाध्यक्ष को इस संबंध में ज्ञापन सौंपकर मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई थी. इसके बाद मामले का संज्ञान लिया गया है.
अभियंताओं की मिलीभगत की रिपोर्ट तलब
पार्श्वनाथ अपार्टमेंट के आवंटियों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के स्थानीय अभियंताओं पर मिलीभगत और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इस संबंध में एलडीए अभियंताओं से रिपोर्ट तलब की गई है. अपार्टमेंट से होटल की गतिविधियां समाप्त करने की नोटिस जारी करते हुए रेजिडेंशियल अपार्टमेंट में होटल चलाने पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई भी की जाएगी. उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने मिलीभगत करने वाले अभियंताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126