कमिश्नर के निरीक्षण में गैर हाजिर मिले अफसरों पर होगा एक्शन

झांसी: सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने के लिए मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने बुधवार को जिले के कई विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकतर अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. जिसे लेकर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है. साथ ही गैर हाजिर मिले अफसरों और कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.

कमिश्नर के औचक निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के खंड कार्यालय में अधिशासी अभियंता निर्दोष कुमार समन सहित सभी 12 कर्मचारी अनुपस्थित मिले. इसके अलावा प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुनील कुमार भी अनुपस्थित मिले. यहां 15 अधिकारियों और कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने पर कमिश्नर ने नाराजगी जताई.

इसके अलावा कमिश्नर को लोकनिर्माण विभाग के विश्व बैंक खंड कार्यालय में अधिशासी अभियंता एके दिवाकर अनुपस्थित मिले. साथ ही यहां के 14 स्टाफ में केवल एक अधिकारी उपस्थित मिले. वहीं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता विजय सिंह सहित पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला. जबकि, विद्युत यांत्रिक खंड कार्यालय में निरीक्षण के दौरान कमिश्नर को ताला लगा मिला.

मंडलायुक्त ने सभी कार्यालयों में अनुपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने तथा नियमानुसार कार्रवाई के लिए अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कमिश्नर ने राजकीय पशु चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के देरी से उपस्थित होने और 4 कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण के निर्देश दिए. पशु चिकित्सा विभाग के स्टेरेलिटी विंग के निरीक्षण में एक चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी के अलावा पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126