कमिश्नर के सख्त तेवर से डर गए काम चोर अधिकारी

जालौन स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी को लगाई फटकार

भगवती मिश्रा-जालौन

उरई (जालौन)। मण्डलायुक्त झांसी सुभाषचन्द्र शर्मा द्वारा आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जालौन एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोंच का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त द्वारा वहां की साफ-सफाई एवं स्वास्थ्य सेवाओं को देखा तथा स्वास्थ्य परीक्षण कराने आये मरीजों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी की।
जालौन
मंडलायुक्त झांसी मंडल झांसी सुभाष चंद्र शर्मा ने सुबह सबसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और उन्होंने अस्पताल में निरीक्षण के दौरान पंखे आदि ठीक ढंग न चलने तथा साफ-सफाई को ठीक ढंग से न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। और जिसके बाद कोरोना जांच जानकारी ली। इतना ही नहीं मंडलायुक्त झांसी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास बने परिसर में गधा चरते और आवारा सूअरों का विचरण के साथ-साथ उस समय पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की परिसर की बाउंड्री टूटी होने से लोगों का निकलता हुआ देखा। इस पर उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ मुकेश राजपूत को कड़ी फटकार लगाई और निर्देश दिये कि परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त कराये और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जल्द से जल्द बनवाये अस्पताल के बाद उन्होंने नगर का भ्रमण किया और नगर के तहसील रोड, झंडा चौराहा, से तकिया रोड होते हुए कोंच रोड पहुंच कर सड़क पर नगर पालिका द्वारा डाला जा रहे कूड़े की जानकारी ली और इस पर उन्होंने अधिशाषी अधिकारी डीडी सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये और कौंच के लिये रवाना हो गये।
कोंच से हमारे विशेष संवाददाता पवन याज्ञिक के अनुसार
इसके उपरान्त मण्डलायुक्त महोदय द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोंच का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक को साफ-सफाई के संबंध में तथा कोविड-19 की जांच हेतु समस्त सुविधाये में अबिलम्व व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने हेतु सख्त निर्देश दिये। मण्डलायुक्त द्वारा अस्पताल के समस्त वार्डो का निरीक्षण किया तथा मरीजों से अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं तथा परेशानियों के संबंध में पूछा। अस्प्ताल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन न होने तथा होल्डिंग एरिया न पाये जाने पर निर्देशित किया कि उक्त का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराया जाये। उसे अबिलम्व पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। कोविड-19 संक्रमित मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही न बरतने के सख्त निर्देश दिये। तदोपरान्त मण्डलायुक्त महोदय द्वारा कोंच नगर का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था तथा नगर में सोशल डिस्टेंसिंग एवं लाकडाउन का पूर्णतः पालन कराये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी जालौन गुलाब सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अल्पना बरतारिया सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126