करंट की चपेट में आकर दो बहनों की मौत

एक की हालत गंभीर, घर के बाहर खेलते वक्त हुआ हादसा

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बख्शी का तालाब (बीकेटी) थाना क्षेत्र के देवरई गांव में घर के बाहर खेल रहे तीन बच्चे करंट की चपेट में आ गईं। इससे एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत नाजुक है। उसे बीकेटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सिविल अस्पताल लखनऊ रेफर किया गया है। इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।

खेलते वक्त हुआ हादसा

देवरई गांव निवासी विमल तिवारी और दिलीप तिवारी भाई हैं। दोनों मजदूरी करते हैं। गुरुवार दोपहर विमल की बेटी सोनी (3), उसकी बहन शिवानी (5) और दिलीप की बेटी सुंदरा (7) घर के बाहर खेल रही थीं।इस दौरान बिजली का जर्जर तार घर के गेट से छू रहा था। जिससे उससे में करंट उतर आया था। खेल-खेल में बच्चों ने गेट को छू लिया। जिससे तीनों करंट की चपेट में आ गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े। लेकिन सोनी व शिवानी की तड़प तड़पकर मौत हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह तारों को हटाकर तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकेटी पहुंचाया। जहां सोनी व शिवानी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126