करवाचौथ से पहले पत्नी ने झाड़ू से उतारी नशे की खुमारी

वाराणसी: मंगलवार 4 नवंबर को करवाचौथ का व्रत है. इस दिन पत्नियां अपने पति के लिए व्रत रखेंगी. मगर सोमवार को शिवपुरी थाना क्षेत्र में एक महिला ने शराबी पति की नशे की खुमारी झाड़ू से उतारी. मामला इतना बढ़ा कि पति-पत्नी दोनों थाने जाने लगे. पड़ोसियों ने दोनों को समझा-बुझाकर शांत कराया.
दारू पीने के लिए पैसे थे, करवाचौथ के लिए नहीं
पड़ोसियों के अनुसार, मामला उस समय बिगड़ गया जब सोमवार शाम पति नशे में लड़खड़ाते हुए घर पहुंचा और पत्नी ने करवाचौथ व्रत के सामान खरीदने के लिए उससे पैसे मांगे. पेशे से राजगीर पति ने काम नहीं मिलने का बहाना बनाकर उसे टाल दिया. फिर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. पत्नी ने पूछा कि अगर सामान खरीदने के लिए पैसे नहीं है तो दारू पीने के पैसे कहां से आए. इस बात पर पति ने जब अपशब्द कहना शुरू किया तो पत्नी का सब्र टूट गया. फिर उसने झाड़ू से जमकर अपने पति की खबर ली.
तारीफ तो दूर, झगड़ता है पति
पति की इस कदर पिटाई देखकर पड़ोसी बीच-बचान करने पहुंच गए. हालांकि इसके बाद भी मामला ठंडा नहीं हुआ. पति-पत्नी के बीच बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों शिकायत करने के थाने जाने लगे. यह सब कुछ देखकर पड़ोसियों को हस्तक्षेप करके बीच बचाव करना पड़ा. काफी प्रयास के बाद ही बड़ी मुश्किल से दोनों के बीच सुलह हो सकी. पड़ोसियों के अनुसार पति हमेशा शराब के नशे में धुत रहता है. वह पत्‍नी की तारीफ नहीं करता है और अक्सर उससे झगड़ता है. पति की इस हरकत के कारण सोमवार रात पत्‍नी का गुस्‍सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. मामले की जानकारी शिवपुर थाने को भी दी गई है. पुलिस दोनो को समझाकर मामला शांत करने की कोशिश कर रही है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126