कोरोना मरीज की मौत के बाद BHU में हंगामा, परिजनों ने की तोड़फोड़

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में कोविड-19 थ्री लेयर सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में लगातार विवाद के मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को भी कोविड मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की. अस्पताल प्रशासन ने तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ लंका थाने में लिखित शिकायत की है. बता दें, कोरोना ठीक होने के बाद मरीज को सांस लेने में समस्या के चलते एडमिट किया गया था.

मुख्य बातें

  • कोरोना ठीक होने के बाद मरीज को एसीयू में किया गया था शिफ्ट.
  • दोबारा सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हुई मौत.
  • मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने की तोड़फोड़.

बीएचयू प्रशासन की तरफ से सर सुंदरलाल अस्पताल के सुपरवाइजर केएन सिंह ने लिखित शिकायत की है. इसमें कहा कि गया है कि राहुल श्रीवास्तव (29) एसीयू में भर्ती थे, जिनकी मौत सुबह हो गई. इसके बाद मृतक के परिवार वालों में विनीत कुमार श्रीवास्तव और प्रकाश श्रीवास्तव ने सरकारी संपत्ति का नुकसान किया. उन्होंने एसीयू में तोड़फोड़ की. इसमें सेक्शन मशीन, दवाई इत्यादि को काफी नुकसान किया गया. अस्पताल प्रशासन ने उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि बीएचयू में कोविड-19 मरीज को लेकर यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. इसे लेकर लगातार शिकायत की जा रही है. जहां कुछ दिन पहले एक व्यक्ति ने अस्पताल की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, वहीं 24 घंटे से लापता कोरोना पॉजिटिव मरीज की डेड बॉडी अस्पताल के कैंपस में ही प्राप्त हुई थी. इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. इस मामले में जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये थे.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126