कोरोना महामारी पर भारी दीवाली का उत्साह

बाजार में खरीददारों की उमडी भीड
सोशल डिस्टेंस की उडी धज्जियां
उरई(जालौन)। चंद दिन बाद मनाये जाने वाली दीवाली को लेकर लोग खासे उत्साह में दिखलाई देने लगे है हालत यह है कि आज रविवार को बाजार खुलते ही दिन भर लोग खरीददारी में इस कदर मशगूल रहे कि उनमें कोरोना महामारी के संक्रमण का जरा सा भी खौफ नजर नही आया हैरत की बात तो यह भी रही कि इस बीच दुकानों पर खरीददारी करते लोगो ने न तो सोशल डिस्टेंस का ही पालन किया और न ही चेहरों पर मास्क लगायें इक्का दुक्का लोगो को छोड कर अधिकांश वेपरवाह नजर आये।
महज कुछ माह पूर्व पूरी दुनियां को हिलाकर रख देने वाले चीनी वायरस कोरोना के गंभीर संकट को देखते हुये दुनिया भर की सरकारों ने लोगो की जिंदगी को सुरक्षित बनाये रखने की मंशा से संम्पूर्ण लाक डाउन के निर्देश दिये और लोगो को पूरी सर्तकता बरतने की अपील की थी ताकि लोग संक्रमण से बच सके हालाकि इसके बेहतर परिणाम भी देखने को मिले लेकिन अब जबकि कुछ अरसे से देश और प्रदेश की सरकारें बिगडती सामाजिक व्यवस्था और आर्थिक हालातों सुधारने के उदेश्य से अनलाक की स्थिति में लोगो को पूरी तरह से सर्तकता के साथ रियायत देने लगी है तो ऐसे में लोग अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को भी भूलने लगे है बताया जाता है कि अभी तक कोरोना संक्रमण की स्थिति देश और प्रदेश में चिंताजनक बनी हुयी है ऐसे में दीवाली के उत्साह में लापवाही उनके लिये परेशानी का सबब बन सकती है। बाजार में उमडी खरीददारों की भीड पूरी आजादी के साथ सोशल डिस्टेंस और मास्क की परवाह किये बगैर ऐसे दिखलाई दिये मानों सब कुछ सामान्य दिनों की तरह कोरोना के पहले जैसा हो। लोगो ने आज दिन भर दीवाली के पूजन के लिये भगवान गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्तियों के अलावा अन्य वस्तुओं की भी जमकर खरीददारी की।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126