कोविड के दौर में स्वच्छता को लेकर सर्तक हुये जिम्मेदार

वार्ता करते जिला पंचायतराज अधिकारी अभय कुमार यादव

जिला पंचायत राज अधिकारी ने दी अधीनस्थों को सख्त हिदायतें

शिथिलता बरती तो होगी सख्त कार्यवाही
उरई(जालौन)। कोरोना महामारी संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलतें लंबे समय तक लगाये गये संपूर्ण लाकडाउन के बाद अनलाक की गाईड लाइन के दिशा निर्देशों का पालन बेहतर ढंग से किया जा सके इसके लिये अब जिम्मेदार अमलों के आलाधिकारियों ने कमर कस ली है। जिला पंचायत राज अधिकारी अभय कुमार यादव ने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ साथ सभी ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों को स्पष्ट हिदायते दी है कि वह किसी भी सूरत में स्वच्छता को नजर अंदाज न करें यदि उन्हें लापरवाही मिलती है तो वह इसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगे।

शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी अभय कुमार ने वार्ता में बताया कि 25 अक्टूबर से जिलें में संचारी रोग अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत जिलें की सभी ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिये गये है कि वह अपने अपने गावों में सफाई व्यवस्था चाक चैबंद रखे कहीं भी गंदगी न रहने पाये संक्रामक रोग गंदगी की ही देन होते है लिहाजा प्रति दिन समय पर सफाई कार्य कराते रहे उन्होने साफ शब्दों में कहा कि किसी भी कर्मचारी की शिथिलता वह बर्दास्त नही करेगे यदि किसी पुरूष सफाई कर्मी ने अपनी जगह परिवार की महिला या बच्चें से सफाई कार्य कराया तो इसके लिये वह सफाई कर्मी दण्ड भुगतने के तैयार रहे उन्होने बताया कि कुछ सफाई कर्मियों की शिकायतें आ रही थी कि वह अपनी जगह अपने घरों की महिला या बच्चें को भेजकर सफाई कार्य कराते है जो कि नियम संगत नही है ऐसे कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने से वह नही चूकेगे। उनका वेतन भी काटा जा सकता है.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126