खदान में डूबकर दो सगे भाइयों की मौत, परिजन ने सामान्य मौत बताकर पोस्टमार्टम कराने से इंकार किया

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में बुधवार सुबह दो भाइयों के शव खदान के गड्ढे में भरे पानी में उतराते मिले। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा किया। लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है। परिवार वालों ने कहा कि उनके दोनों बच्चों की पानी में डूबकर मौत हुई है। उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है। इसके बाद पुलिस ने शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

मंगलवार की दोपहर घर के बाहर खेलने निकले थे दोनों

थाना नाराहट के डोंगरा कलां गांव निवासी रफीक अली के रियाज (11 साल) व रोजिस (08 साल) मंगलवार की दोपहर तीन बजे घर के बाहर गए थे। लेकिन जब शाम तक दोनों भाई घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन की। लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। बुधवार की सुबह जब ग्रामीण गांव के बाहर स्थित स्वास्थ्य केन्द्र के पास घूमने गए तो उन्होंने सड़क किनारे स्थित खदान में एक बालक का शव उतराता देखा। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया। उसकी शिनाख्त रियाज के रूप में हुई।

परिजनों को शंका हुई तो इसके बाद रोजिस की तलाश गोताखोरों ने की। कुछ दूरी पर रोजिस का भी शव बरामद हुआ। घटना की सूचना मिलने पर थाना नाराहट पुलिस मौके पर पहुंची। चाचा जावेद अली ने बताया कि रियाज व रोजिस पांच भाई बहनों में दूसरे व चौथे नंबर के थे। खदान के पास खेलते समय पानी में गिरने से डूबने से हुई है।

विधिक कार्रवाई से परिजनों ने किया इंकार

थानाध्यक्ष नाराहट आंनद कुमार पांडेय ने बताया कि परिजनों ने शवों के पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। परिजनों ने पानी में डूब जाने से मौत होने की बात कही है और उन्होंने कोई भी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126