कालपी के नवनिर्मित फोरलेन ओवरब्रिज में भारी वाहनों का संचालन शुरू
45 करोड़ रुपये की लागत से बने ओवरब्रिज मे दो साल लगे
कालपी(जालौन): कालपी बाईपास हाईवे में फोरलेन ओवरब्रिज मे उरई-कानपुर साइड में भारी वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। फलस्वरूप कालपी में लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिल गई। मालूम हो कि कई कारणों से डेढ़ दशक तक कालपी बाईपास हाईवे रोड में चौड़ीकरण का कार्य लटका रहा। ८ सितंबर २०१८ की बाधा बने कई स्मारकों को ज़िला अधिकारी डॉ मन्नान अख्तर की पहल से हटवाया गया था।राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण लखनऊ के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित, एन. एच .ए .आई .के परियोजना निदेशक पंकज मिश्रा, डी जी एम देवकीनंद की सुपरविजन मे नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी हैदराबाद, ओ. वी.आई. एल कंपनी,मित्तल रिषु कंस्ट्रक्शन कंपनी लखनऊ के इंजीनियरों जी गणेशन, डी. एन त्रिपाठी,प्रभा करण प्रोजेक्ट मैनेजर फरीद अहमद अंसारी,अयोध्या प्रसाद,रवि कुमार, वी के सिंह आदि इंजीनियरों कि टीम के द्वारा ८०० मीटर लंबाई का फोरलेन ओवरब्रिज की निर्माण दो साल में बनकर पूरा हुए।राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सीनियर इंजीनियरों ने सप्ताह भर तक अंडर पास तथा ओवरब्रिज की टेस्टिंग की। उक्त ओवरब्रिज एवं दोनों और की सर्विस लेन तथा नालियों के निर्माण में लगभग ४५ करोड़ रुपए का बजट खर्च हुए है। डेढ़ दशक से अटकी समस्या का निदान आखिर गुरुवार को हो गया है।
एसडीएम जयेन्द्र कुमार (आईएएस) ने गल्ला मंडी का घूम घूम कर किया निरीक्षण
व्यापारियों के साथ मीटिंग कर कई मुद्दों की चर्चा की
कालपी(जालौन):कृषि उत्पादन मंडी समिति कालपी के परिसर में प्रशासक/ उपजिलाधिकारी जयेन्द्र कुमार (आईएएस) की अध्यक्षता में व्यापारियों की मीटिंग सम्पन्न हुई।इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा करके सहमति जताई गई। वुधवार को मंडी सहायक रवि कुमार तथा कर्मचारियों की मौजूदगी में आयोजित बैठक में उपजिलाधिकारी ने परिसर में साफ सफाई, बिजली और पानी की व्यवस्था सही करने के निर्देश दिए।अनाज का छाजन गौंशाला में दान करने का अनुरोध किया गया।ताकि गौवंशों कै लाभ मिल सके। मंडी शुल्क की समीक्षा करके तय लक्ष्य के अनुसार वसूलने के निर्देश दिये गये। छुट्टा जानवरो को नियंत्रित करने के निर्देश भी बैठक में जिम्मेदारों को दिये गये। परिसर में बने शौचालय को शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिये गये।मीटिंग में शिशु यात्रा, वृहमेश यादव, लल्लू पुरवार,रामप्रकाश पुरवार, रुपसिंह मुखिया, राजेश पुरवार आदि व्यापारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।इस दौरान एसडीएम ने मंडी परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया।
छापा मारकर टीम ने आधा दर्जन दुकानों में भरे सैंपल
त्यौहार को लेकर खाध सुरक्षा विभाग के अफसरों ने उठाया कदम
कालपी(जालौन): वुधवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम के द्वारा कालपी बाज़ार में छापेमारी करके आधा दर्जन खोवा एवं खाद्य सामग्रियों के सैंपल भरकर परीक्षण के लिए राजकीय प्रयोगशाला में भेज दिए है।अफसरों की दस्तक की खबर मिलते ही मिलावटखोर कारो वारियों में हड़कंप मच गया तथा अपनी अपनी दुकानों के शटर गिराकर रफूचक्कर हो गए। पूर्वाह १० बजे खाद्य सुरक्षा विभाग की अभिहीत अधिकारी प्रियंका सिंह,कालपी तहसील के खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार की विभागीय टीम ने टरनन गंज बाज़ार स्थित खोया मंडी में छापा मारकर कारो बारियो अजय कुमार, कुलधीर यादव,वीरू यादव तथा कल्लू पाल की दुकानों में खोवा की दुकानों के नमूने भर लिए।अभियान को गति शीलता देते हुए टीम ने बाज़ार में घूम घूम कर सुरेन्द्र कुमार निवासी कागज़ीपुरा की दुकान में शक्कर के बने खिलौने तथा पट्टी का निरीक्षण करके सैंपल भर लिया। इसी प्रकार शाहिद पुत्र अब्दुल माजिद निवासी राम चबूतरा का गुड़ से बनी पट्टी का नमूना भरने की कार्यवाही की।ज्ञात हो त्यौहारों के अवसर पर मिलावट खोर लोग सक्रिय हो जाते है।इसी को मद्देनजर रखकर ज़िला प्रशासन के निर्देश पर कार्यवाही अमल में लाई गई है।
कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न
पर्वों को शांति एवं भाईचारे से मनाने की बनी रणनीति
कालपी(जालौन): गुरुवार को कोतवाली कालपी के परिसर में शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हूई।इस मौके पर आगामी दिनों में आयोजित होने वाले धनतेरस, दीपावली तथा भैया दूज के पर्वो को कुशलतापूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर रणनीति तैयार कर के व्यवस्थाओ को अंतिम रूप दिया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रभारी निरीक्षक शिवगोपाल सिंह ने कहा कि कालपी नगर में त्योहारों को आपसी प्रेम और भाईचारा से मनाने की परम्परा रही है।इसलिए सभी लोग आपसी सहयोग, प्यार, मोहव्वत तथा सौहार्द से पर्वों को मना कर एतिहासिक नगरी कालपी की गौरवशाली परम्परा को कायम रखें। कोतवाल ने बताया कि त्योहारो को मद्देनजर रखकर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए जायेंगे। अगर किसी ने भी गड़बड़ी उत्पन्न करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।मीटिंग में त्योहार पर सफाई की समुचित व्यवस्था बनाए रखने की सहमति जताई गई तथा समाजिक कुरीतियों से दूर रहने पर बल दिया गया। इस मौके पर इंस्पेक्टर क्राइम यू.के.ओझा, एस.एस.आई.दिनेश कुमार कुरील, सब इंस्पेक्टर गजेन्द्र सिंह, कमल किशोर, शिवकुमार रावत, बडा़ स्थान के महन्त रामकरण दास महाराज, भारत सिंह यादव, नरेन्द्र कुमार तिवारी, शिवबालक सिंह यादव, रविन्द्रनाथ गुप्ता, कल्लू मस्तान, उमेर अंसारी, वहीद खान, अरविन्द यादव, दिलीप कुमार पाठक, सुनील कुमार पटवा, सलीम अंसारी आदि ने विचार प्रकट करते हुए त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के लिए सुझाव दिए।
राजमार्ग में दो ट्रकों की हुई भीषण भिड़त
कालपी(जालौन):समीपवर्ती राष्ट्रीय राज मार्ग में दो ट्रको के बीच भीषण टक्कर हो गई।फलस्वरूप मे दो लोग बुरी तरह घायल हो गए।गाड़ियों के बीच फंसे चालक एवं परिचालक को कई घंटों की मशक्कत के बाद वाहन को काट कर बाहर निकालि जा सका। कालपी कोतवाली क्षेत्र के अतंर्गत उसरर्गाँव- कालपी हाईवे मार्ग में छौंक गांव के कट में ट्राला ट्रक न UPE3ET 1739 खड़ा हुआ था। रात में उरई से कानपुर की तरफ टमाटर लादकर डी सी एम ट्रक निकल रहा था तभी अचानक ट्राला ट्रक से डी सी एम भीषण ढंग से टकरा कर फस गई। दुर्घटना ग्रस्त डी सी एम वाहन के केबिन के भीतर सुरेन्द्र सिंह पुत्र राम प्रकाश निवासी नगला कुबेर तथा शिवम् पुत्र राजवीर सिंह निवासी नगला कुबेर कासगंज बुरी तरह फस गए। सूचना पाकर आनन फानन में कोतवाल शिवगोपाल सिंह तथा ज्ञान भारती चौकी इंचार्ज रविकांत मिश्रा दलबल सहित पहुंच गए। पुलिस ने जी सी वी मशीन से दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को अलग करके कटर चलवाया गया। इसके बाद डी सी एम से टमाटर खाली करवाया गया। बड़ी मशक्कत के बाद डी सी एम में फसे दोनों घायलों को घायल अवस्था में निकालकर ज़िला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126