महिला ने लगाई फांसी, हालत नाजुक 
कालपी(जालौन)। पारिवारिक कलह के चलते महिला ने घर के कमरे में फांसी लगा ली। परिजनों ने जब महिला को फांसी झूलता देखा तो उनके होश उड$ गए। उन्होंने महिला को फांसी से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहीं महिला के पिता ने ससुरालियों पर फांसी लगाने का आरोप लगाया है। कालपी कोतवाली क्षेत्र के उतराकलां निवासी कैलाश सिंह की 28 वर्षीय पत्नी बबिता ने मंगलवार की दोपहर घर पर फांसी लगा ली। परिजनों ने महिला को फांसी पर लटका देखा तो उनके होश उड$ गए। परिजनों ने आनन फानन में वविता को फांसी से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे झांसी रेफर कर दिया गया। सूचना पाकर मायके बहराई रामपुरा से पहुंचे पिता सत्येंद्र सिंह ने ससुरालियों पर आरोप लगाया कि दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों ने उनकी बेटी को फांसी लगा दी। फिलहाल अभी पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है।
बस से घर आ रहे सिपाही की आकस्मिक मौत
कालपी(जालौन)। आटा थाना क्षेत्र के ग्राम उकासा निवासी एक अधेड़ सिपाही कानपुर में पुलिस लाइन में तैनात था। दीपावली की छुट्टी पर वह अपने घर बस से आ रहा था तभी जोल्हूपुर में उसकी आकस्मिक मौत हो गई। बस वालों ने उसके फोन से उसके घरवालों को सूचना दी। मौत की खबर सुनते ही दीपावली की खुशी मातम में बदल गई। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कानपुर की पुलिस लाइन में आटा के ग्राम उकासा निवासी बाबूराम का पुत्र महेंद्र (44 वर्ष) सिपाही के पद पर तैनात था। काफी दिनों से वह बीमारी से जूझ रहा था। दीपावली की छुट्टी पर वह कानपुर बस से घर आ रहा था। इस दौरान बस जोल्हूपुर से गुजरी तभी किसी काम से कंडेक्टर उसके पास गया। आवाज लगाने पर जब कोई जवाब नहीं आया तो उसने उसके फोन से उसके घर उसकी पत्नी को फोन लगाया। खबर मिलते ही परिजन गाड़ी करके उसको अस्पताल ले गए जहां उसको मृत बताया गया। दीपावली के अवसर पर मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने इसकी खबर पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर आटा पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
युवक को लाठी डंडों से पीटा
कालपी(जालौन)। आटा थाना क्षेत्र के ग्राम उकासा में अपने दरवाजे बैठे युवक को एक ही परिवार के तीन लोगों ने गालीगलौज कर लाठी डंडों से बुरी तरह पीटा। इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है। रविवार को संजीव पुत्र लक्ष्मीप्रसाद द्विवेदी निवासी उकासा थाना आटा ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह रविवार को अपने घर के दरवाजे के बाहर बैठा था तभी गांव के ही विशाल द्विवेदी पुत्र इंद्रकुमार द्विवेदी, इंद्रकुमार द्विवेदी व धर्मेंद्र द्विवेदी पुत्र नाथूराम द्विवेदी आ गए और उसे गाली देने लगे। मना करने पर वह उसे दरवाजे से घसीटकर सडक़ पर लाए और लाठी डंडों से मारने लगे। इससे संजीव के शरीर पर गंभीर चोट आई। यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग अचंभित हो गए। जैसे तैसे वह अपनी जान बचाकर वहां से घर की ओर भागा तभी विशाल द्विवेदी ने घर में ईटों से वार किया जो कि उसके मुंह में लगी। इसके बाद वह थाने जाने पर जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। संजीव द्विवेदी के भाई अमित ने बताया कि पिछली साल भी इन्हीं लोगों से उसका झगड़ा हुआ था जिसका थाने में समझौता हो गया था। इसके बाद भी इन्होंने दबंगई से फिर से उन लोगों को पीटा था और धमकी दी थी।
चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष भिड़े, मां बेटा घायल
कालपी(जालौन)। चुनावी खुन्नस के चलते दबंग प्रधान ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ मिलकर मां बेटे को लाठी डंडो से पीट कर अधमरा कर दिया। ग्रामीणों के आ जाने पर उक्त लोग जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। ग्रामीणों ने घायल मां बेटे को सीएचसी में भर्ती कराया। पीडि़त बेटे ने पुलिस को तहरीर दी है। रविवार शाम लगभग आठ बजे थाना क्षेत्र के ग्राम मदरालालपुर निवासी शेख बहादुर पुत्र बालाप्रसाद अपनी मां शकुंतला देवी के साथ जानवरों को चारा डालकर वापस घर आ रहा था तभी रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चंद्रशेखर ने अपने आधा दर्जन साथियों अरविंद, रविंद, उमाकांत व कपिल आदि के साथ मिलकर मां बेटे को घेरकर लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया जिससे दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें बचाने आए ग्रामीणों को भी उक्त लोगों ने जान से मारने की धमकी दी। शेख बहादुर ने बताया कि आने वाले पंचायती चुनाव में वह प्रधानी का चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा है और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चंद्रशेखर नहीं चाहता है कि वह चुनाव लड़े। इसी खुन्नस के चलते वह मारपीट करता है जबकि दूसरे पक्ष के गयाप्रसाद पुत्र रामनाथ ने पुलिस को सोनू मोनू पर गालीगलौज कर अवैध तमंचा लहराने का आरोप लगाकर तहरीर दी है। थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार का कहना है कि मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।
बडा स्थान मन्दिर में भक्तों ने छका अन्नकूट का प्रसाद
कालपी(जालौन) यम द्वितीया के पावन पर्व पर धर्म नगरी कालपी में जनपद की सबसे बड़ी नागा गद्दी श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर बड़ा स्थान में सैकड़ों भक्तों ने अन्नकूट भंडारा में प्रसाद ग्रहण किया और गुरदेव श्री श्री १००८ महन्त राम करन दास जी महराज महामण्डलेश्वर से आशीर्वाद प्राप्त किया. ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़ा स्थान मन्दिर पर आयोजित भंडारे में नगर तथा क्षेत्र से आए  सैकड़ों भक्त जिनमें अधिकांश महामंडलेश्वर जी के शिष्य  माताएं बहनों ने यम द्वितीया पर सूर्य पुत्री यम की बहन मां यमुना में स्नान पूजन किया और श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर बड़ा स्थान में भंडारा प्रसाद ग्रहण किया। उक्त अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक आर पी सिंह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव गोपाल सिंह अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा कालपी के अध्यक्ष-पं राजू पाठक पत्रकार ज्ञानेंद्र मिश्रा दीपू तिवारी मनोज पाण्डेय पूर्व सभासद कल्लू शुक्ला दीपू द्विवेदी रोहणी शर्मा पुत्तन महाराज राज कुमार शुक्ला लक्ष्मी शंकर अमीनसाब बड़े विश्नोई बट्टू महाराज  सुमित अवस्थी सहित भारी संख्या में लोग शामिल हुए!
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126