विशेष संवाददाता पवन याज्ञिक + लाल सिंह यादव
नवनियुक्त शिक्षकों का हरसंभव सहयोग करेगा संगठन-कृष्णकांत
कोंच(जालौन)उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ विकास खंड नदीगांव के अध्यक्ष कृष्णकांत वाजपेयी एवं मंत्री डॉ. हरपाल यादव ने ब्लॉक संसाधन केन्द्र कनासी पर पहुंच कर नवनियुक्त शिक्षकों की सेवा पुस्तिका निर्माण की कार्यवाही निष्पक्ष रूप से होते देख बीएसए प्रेमचंद्र यादव, बीईओ नदीगांव विजय बहादुर सचान व बिल लिपिक आशुतोष दीक्षित की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य को अधिकारी भलीभांति निभा रहे हैं एवं शिक्षक भाई बहिनों का कार्यभार ग्रहण कराने में पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। संगठन ने सभी अधिकारियों के प्रति आभार जताया। शिक्षक संघ के अध्यक्ष वाजपेयी ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों का सहयोग करने के लिए संगठन सदैव प्रतिबद्ध है। अंत में उपस्थिति सभी शिक्षकों ने प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विद्यासागर मिश्रा के पिता जगदंबा शरण मिश्रा के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर श्रृद्धांजलि दी। इस अवसर पर नवनियुक्त शिक्षकों के साथ संगठन के पदाधिकारी भी उपस्थिति रहे।
डीएम साहब हम लोगो की आठ माह की मजदूरी दिलवाओ
कोंच(जालौन) जिले के डीएम डा मन्नान अख्तर साहब को पत्र देते हुये माता प्रसाद मुन्नालाल रवि राजा आदि ने दुखड़ा सुनाया है कि प्रार्थी गण जलकल विभाग कोंच मे लेबर का कार्य करते है जो कि जलकल अभियंता कोंच के आदेश पर कार्य करते है जिसकी हम लोगो को मजदूरी का पैसा भी जलकल अभियंता द्वारा दिया जाता था प्रार्थी गणों को जनवरी से अक्टूबर माह तक बराबर नियम से मजदूरी की मगर पैसा नही मिल पा रहा है जब अधिकारी से कहो तो वह कहते है कि अगले माह मिल जायेंगे मगर ऐसे ऐसे आठ माह हो गये है हम लोगो की मजदूरी न मिल पाने के कारण कोई भी त्योहार नही मना पा रहे है न ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई आदि नही हो पा रही है अब हमारे घर मे भारी आर्थिक संकट उतपन्न हो गया है पीड़ितो ने डीएम साहब से गुहार लगाई है कि उन्हें जल्द ही उनकी मजदूरी दिलवाई जाये.
रेंडर पुलिस ने जुआ खेलते हुये चार को पकड़ा
कोंच(जालौन) रेंडर थानाध्यक्ष योगेंद सिंह पटेल सब इंस्पेक्टर गौरव मिश्रा सिपाही प्रशान्त कुमार सिपाही शिव किशोर चालक प्रबोध कुमार ने ग्राम गडेरना में एक सार्वजनिक स्थान पर चार लोगों पेसो को लेकर ताश के पत्तो से हार जीत की बाजी लगा रहे थे तभी पुलिस ने मौके पर पकड़ लिया जिनमे योगेंद कुमार पुत्र रामप्रकाश मोहित कुमार पुत्र राकेश शरद कुमार पुत्र कैलाश ओर रघुवीर पुत्र दीने बताये गये है मोके पर एक ताश की गड्डी ओर 850 रुपया बरामद किया है पुलिस ने इस पर मुकदमा धारा 13 जी एक्ट में दर्ज कर लिया है।
मारुति वेन में लगी अचानक आग
कोंच(जालौन) ग्राम पचीपुरी निवासी मोहन सविता पुत्र प्रेमनारायण शुक्रवार की शाम जरूरी काम से अपने खेत की ओर अपनी मारुति वैन यूपी 92 एल 9747 से जा रहा था तभी रास्ते में चलती वैन में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई आग देख कर चालक ने वेन की खिड़की खोल कर अपनी जान बचाई और यह वैन जल कर राख हो गई चालक ने इस आग लगने की सूचना फायर स्टेशन को दी मोके पर पहुंची फायर स्टेशन की की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद लगी आग को बुझाया चालक ने बताया है कि उसका काफी बड़ा नुकसान हो गया है
एसडीएम ने धनुताल मैदान में लगी बारूद की दुकाने देखी
कोंच(जालौन) एसड़ीएम अशोक कुमार वर्मा ने धनुताल मैदान में लगी बारूद की दुकानों का निरीक्षण कर देखा और सुरक्षा व्यवस्था जांचा परखा एसडीएम ने दुकानदारों को जरूरी दिशा निर्देश देकर बारूद की इन दुकानदारों के लाइसेंस चेक किए और आग के खतरों से निपटने के उपायों पानी बालू अग्निशमन यंत्रों की भी देखा उन्होंने बारूद खरीदने पहुंचने बाले ग्राहकों को दुकान के बाहर ही बारूद चलाने पर पूरी तरह रोक लगाने के लिये दुकानदारों को निर्देश दिए दो साल पूर्व की घटना से सबक लेते हुए एसडीएम ने बाइकें दुकानों सेे दूर खड़ी कराए जाने के भी निर्देश दुकानदारों को दिए उन्होंने कहा कि बाजारों में यदि कोई बारूद बेचते हुये पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी.
इलाहाबाद झाँसी स्नातक क्षेत्र से समाज वादी पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन 10 नम्बवर को -छोटू
कोंच(जालौन) समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष छोटू टाइगर ने एक जानकारी में अबगत कराया है कि इलाहाबाद झाँसी खण्ड स्नातक क्षेत्र से विधान परिषद के चुनाव में समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी डॉक्टर मानसिंह यादव का नामांकन कमिश्नरी कार्यालय झाँसी में होने जा रहा है उन्होंने बताया है कि सभी पार्टी जन 10 नबंवर दिन मंगलवार को 11 बजे किसान बाजार मंडी स्थल बस स्टेशन के पास झाँसी में एकत्रित होंगे और फिर नामांकन स्थल पर जायेंगे उन्होंने समाज वादी पार्टी से जुड़े सभी नेताओं कार्यकर्ता ओ से अपील की है कि वह दस नबंवर को समय से झाँसी पहुंचे और नामांकन कार्यक्रम को सफल बनायें.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126