भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन

जालौन। कोतवाली पुलिस ने गश्त के दौरान किसी घटना की फिराक में खड़े तीन लोग को पकड़ा जिनके पास से एक तमंचा सहित सात जिंदा कारतूस व एक अदद व दो कारतूस बरामद किए गये। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कर चालान किया।
पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन के तहत क्षेत्र में किसी तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिये। जुआ, शराब, चरस, स्मैक की बिक्री की रोकथाम के लिये स्थानीय पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत कोतवाल रमेश मिश्रा ने अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे तभी कोंच चौराहे पर प्रतीक्षालय में खड़े तीन लोग पुलिस को देख कर इधर-उधर टहलने लगे जिससे पुलिस ने उक्त तीनों लोगों को पकड़ लिया और उनसे पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने नाम बाबू दोहरे पुत्र हरगोविंद निवासी कुठौंदा बुजुर्ग, उपेन्द्र गुर्जर अभिषेक पुत्र राधे कृष्ण ग्राम कुठौंदा तथा भीकम सिंह पुत्र मुन्नीलाल ग्राम उमरी बताया। पुलिस ने उक्त तीन लोगों को पकड़ा और जांच के दौरान इनके पास से एक अदद 315 बोर तथा चार जिंदा कारतूस समेत एक तमंचा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस बरामद किये। उक्त घटना का खुलासा सीओ विजय आनंद ने किया।

चेकिंग कर वाहनों से वसूला जुर्माना नियमों का पालन न करने पर दी हिदायत गश्त कर लोगों को कराया सुरक्षा का एहसास

जालौन कोतवाली पुलिस ने चेकिंग कर एक दर्जन वाहनों से 25 सो रुपए वसूले वाहन चालकों को नियमों का पालन करने सलाह दी गई साथ ही एसडीएम कोतवाली प्रभारी निरीक्षण व टीम ने गश्त कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया।
कोतवाली प्रभारी रमेश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में एसआई मुकेश कुमार एवं पुलिस टीम को चौराहे पर सदन वाहन चेकिंग अभियान चलाया अभियान के दौरान बिना मार्क्स पहनकर सड़कों पर घूम रहे लोगों के साथ ही वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्यवाही की गई वाहन चालकों के हेलमेट व कागज आदि चेक किए गए इस दौरान करीब आधा सैकड़ा वाहनों को चेक किया गया पुलिस ने एक दर्जन बिना मार्क्स व नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों से 25 सो रुपए वसूले साथ ही उन्हें हिदायत दी कि वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें इसके अलावा कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए मार्क्स का प्रयोग करने के साथ ही सामाजिक दूरी का भी पालन करें इससे पूर्व एसडीएम गुलाब सिंह ,कोतवाल रमेश चंद्र मिश्रा वाह पुलिस फोर्स ने नगर की सड़कों पर गश्त पर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया ।

 

श्रीमान उप जिलाधिकारी महोदय जालौन स्थान जालौन समाजसेवी मोहम्मद अशफाक राइन ने फोन के जरिए बताया था की सब्जी मंडी के बाहर आवारा गाय ने बच्चा दिया था जिसको किसी से एक्सीडेंट कर गया बच्चे के पैर टूट गए और कुत्ते ने उसके कान को काट लिया लिया उप जिलाधिकारी को फोन के जरिए सुबह बताया गया उन्होंने तुरंत श्रीमान अधिशासी अधिकारी को आदेशित किया अधिशासी अधिकारी ने गौशाला में बच्चे को और उसकी मां को पहुंचा दिया है और कहा है मुझसे कहां है अच्छा इलाज कराएंगे आपने जो नेक काम किया है आपसे एक अनुरोध है कि जो आवारा गाय मंडी के बाहर रोड पर हैं पशु चिकित्सा अधिकारी से उनकी जांच करा लें जो भी गाय बच्चा देने वाली हैं उनको गौशाला पहुंचा दिया जाए जिससे उनके बच्चे स्वस्थ रहें और एक्सीडेंट से बचे रहें और आवारा कुत्तों से भी बचे रहें तो श्रीमान जी आप की महान कृपा होगी

जालौन। देव नगर चौराहा पर रखी पानी की टंकी के पास सरकारी नल के पाइप लाइन के टूट जाने से बर्बाद हो रही पानी की रोकथाम हेतु राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो के क्राइम इंफॉर्मेशन ऑफिसर ने उप जिलाधिकारी से की राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो के इंफॉर्मेशन ऑफिसर डॉ सोमेन्द्र श्रीवास्तव ने उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह को समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि नगर जालौन के देव नगर चौराहा पर रखी पानी टंकी के पास सरकारी नल की पाइप लाइन टूट गई है जिससे लगातार पानी का बहाव हो रहा है जिससे पीने का पानी बर्बाद हो रहा है और वह नाले में मिल रहा है। उन्होंने उपजिलाधिकारी से समस्या का शीध्र निस्तारण कराये जाने की मांग की।

जालौन। स्थानीय प्रशासन सहित पुलिस टीम अपने दलबल के साथ नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या को बढ़ता देख नगर के प्रमुख मार्गों पर पैदल निकलकर फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क रुमाल या गमझा पहनने की अपील की। जनपद समेत नगर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बृद्वि देख को देखते हुये कोतवाल रमेश मिश्रा, चौकी प्रभारी संजीव दीक्षित के साथ भारी पुलिस बल ने दोपहर बाजार में पैदल फ्लैग मार्च निकाला जो नगर में कोतवाली रोड, बस स्टैंड, झंडा चौराहा, सब्जी मंडी, पानी की टंकी से होते हुये देव नगर चौराहा पर निकाला गया। इस दौरान कोतवाल रमेश मिश्रा द्वारा लोगों से प्रशासन के सहयोग करने की मांग के साथ साथ लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क रुमाल या गमझा पहने जाने की अपील की गई। लोगो को जागरूक करते हुये कहा कि लोग प्रशासन का सहयोग करे कोरोना बीमारी की थोड़ी सी आशंका होने तत्काल जांच कराये जिससे आप स्वयं के साथ अपने परिवार को सुरक्षित रख सके।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126