भगवती मिश्रा – प्रभारी जालौन तहसील

सपाइयों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन
जालौन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर सोमवार की सुबह नगर व ग्रामीण क्षेत्र के सपा कार्यकर्ता बस स्टैंड स्थित गांधी स्मारक पर एकत्रित हुए जहां से कार्यकर्ता पूर्व विधायक दयाशंकर वर्मा व युवजन सभा के जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ यादव के नेतृत्व में हाथों में झंडे लेकर और जुलूस की शक्ल में प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील गेट पर पहुंचे जहां एसडीएम ने तहसील गेट पर ही कार्यकर्ताओं से दस सूत्रीय ज्ञापन ले लिया। सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर किसान विरोधी नीतियों को लागू करने के साथ ही प्रदेश में अपराध व हत्याओं का सिलसिला बढऩे का अरोप लगाया। इसके साथ ही बेरोजगारी के मुद्दे समेत भ्रष्टाचार एवं कोरोना महामारी को लेकर सरकार पर विफल होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि प्रदेश सरकार की नीतियों के विरुद्ध राज्यपाल उनसे जवाब लें और एेसी सरकार के खिलाफ कार्रवाई भी करें।

भाजपा की जन बिरोधी नीतियो के खिलाफ समाजबादी पार्टी ने भरी हुंकार
राज्यपाल के प्रति उपजिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन
जालौन। भाजपा सरकार की जन बिरोधी नीतियो के खिलाफ प्रदेश नेतृत्व के आव्हन पर समाजवादी नगर ईकाई सहित तहसील स्तर के कार्यकर्ताओ ने राज्यपाल के प्रति एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौपा।
समाजवादी पार्टी नगर इकाई के नगर अध्यक्ष सोनू मंसूरी के नेतृत्व मे तमाम कार्यकर्ता स्थानीय बस स्डैंड पर स्थित गांधी स्मारक पर एकत्रित होकर भाजपा की जनबिरोधी नीतियो के खिलाफ प्रर्दशन कर प्रदेश के राज्यपाल आन्नदी बाई बेन के प्रति एक ज्ञापन सौपते हुये बताया कि इस सरकार मे किसानो का उत्पीडन, खाद, बीज, डीजल, बिजली बिल आदि पर बेहताशा बृद्वि होने से किसान की कमर टूट गयी तथा भाजपा की गलत नीति के चलते कोराना संकट बढा। समाज दूसरे बर्गो की अपेक्षा के अलावा कानून व्यवस्था ध्वस्त तथा प्रदेश सरकार द्वारा घोटालो भृष्टाचारो पर नियंत्रण नही कर पाने के अलावा महिलाये असुरक्षित होने जैसी तमाम गलत नीति के खिलाफ राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आव्हान पर नगर समाजवादी पार्टी सहित तहसील स्तर के कार्यकर्ताओ ने बस स्डेड गांधी स्मारक पर एकत्रित होकर तहसील पहुंचकर उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह को ज्ञापन दिया। इस मौके पर कार्यक्रम के प्रभारी पूर्व मंत्री दयाशंकर वर्मा जी पूर्व,नगर अध्यक्ष इकबाल मंसूरी, जिला अध्यक्ष युव जनसभा सिद्धार्थ यादव, पूर्व चेयरमैन मानसिंह वर्मा, कैलाश यादव, रामदास यादव, मनसब खान, संतराम कुशवाहा, भूरे सिंह यादव ब्लॉक अध्यक्ष सपा कुठौद, कृष्ण पाल सिंह गुर्जर ब्लॉक अध्यक्ष ,अरविंद यादव, लालजी गुप्ता, विनय श्रीवास्तव, शेखर श्रीवास्तव, मोनू यादव, बबलू वर्मा, नगर अध्यक्ष महिला सभा गुड्डी वर्मा, लोकेंद्र पटेल, इमरान मंसूरी, धर्मजीत यादव, जाकिर सिद्दीकी,नौशाद अंसारी, राम गणेश पाराशर, अक्षत चंदोलिया, फरीद अंसारी, निजाम खान, डॉक्टर वारिस खान, तौफीक सलमानी, धर्मवीर यादव, आदि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बिंदुवार ज्ञापन दिया।

जालौन। सोमवार 21 सितम्बर को बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने बदहाल विद्युत व्यवस्था के खिलाफ उपजिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया विद्युत विभाग अपने दायित्व का पालन सही रूप से नहीं कर रहा है उमस भरी गर्मी के कारण आम जनता परेशान है। ऐसे समय में बिजली के ना आने से आम जनता परेशान है दिनभर बिजली का गुल रहना रात भर आंख मिचोली करना जैसे बिजली का स्वभाव बन गया है जिससे नगर की जनता परेशान हो रही है लेकिन विद्युत विभाग कोई ध्यान ही नहीं दे रहा है। बिजली के न आने से ग्रामीण किसान भी परेशान है पहले से ही जिले में औसतन वर्षा कम होने से किसान की फसलें सूख रही हैं और अब कुछ को अगली फसलों के लिए खेतों का पलेवा भी करना है। जिससे वह अपनी खेती की बुआई समय से कर सके लेकिन बिजली के न आने से किसान भी परेशान है पूरे दिन खेत पर खड़ा किसान 24 घंटे में एक बीघा खेत भी नहीं भर पाता है जबकि इस समय किसान को लगभग 22 घंटे बिजली की सख्त जरूरत है। जिससे वह सही समय पर अपने खेतों की बुवाई का सके। बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रद्युम्न इटहिया ने उपजिलाधिकारी से मांग की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए शीघ्र से शीघ्र विद्युत विभाग को आदेशित किया जाये तथा सुचारू रूप से विद्युत की आपूर्ति की जाये। किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये मानक के अनुसार बिजली की आपूर्ति की जाये। यदि रोस्टर के अनुसार किसान तथा जालौन नगर वासियों को विद्युत की आपूर्ति नहीं की गई तो मजबूरन सभी को सड़कों पर आना होगा। इसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रशासन की होगी। इस मौके पर उपस्थित लोग डॉ अवनीश दीक्षित, राघवेंद्र नगायच, केशव द्विवेदी, बांके बिहारी, जगदीश वर्मा, रमाकांत निरंजन, लखन भदोरिया पत्रकार, बसीम हकश्री, रमेश जलवानिया, खुर्शीद आलम, ताज मोहम्मद, आशुतोष राठौर, गोविंद राजपूत, चंद्रशेखर विश्वकर्मा, नितिन पटेल, छविराम यादव, पिंटू दीक्षित आदि उपस्थित रहे।

जालौन। कोरोना से संक्रमित नगर के प्रमुख बर्तन व्यापारी के इलाज के दौरान झांसी में हुई मौत। नगर क्षेत्र में कोरोना से पहली मौत होने से दहशत का माहौल। नगर में प्रमुख व्यवसाई बर्तन व्यापारी महेश चंद्र गुप्ता उम्र 58 वर्ष कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित होने पर जन्हें झांसी इलाज के लिए भेजा गया था। जिनकी रविवार की देर शाम तक मृत्यु होने की सूचना जैसे ही नहीं आयी। वैसे ही नगर के व्यापारी सहित नगर तथा क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गयी। तो वहीं नगर पालिका द्वारा उक्त घर के आसपास क्षेत्र में सेनेटाइज का कार्य कराया जा रहा है।

जालौन। नगर तथा क्षेत्र में अराजक तत्वों द्वारा अराजकता फैलाने वालों तथा जुआ, स्मेक, जैसी मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों पर नकेल कसने के लिये को लेकर कोतवाल द्वारा चलाये जा रहे अभियान में एक के बाद एक अराजक तत्वों को माल सहित पकड़ने में सफलता मिल रही है। सोमवार की सुबह गश्त के दौरान कोतवाल ने किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में खड़े एक युवक को 315 बोर कट्टा तथा एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह, सीओ विजय आनंद के निर्देशन व कुशल नेतृत्व में मादक पदार्थों की अवैध बिक्री जुआ, शराब, अवैध असलाह पर चलाये जा रहे अभियान के तहत कोतवाल रमेश मिश्रा द्वारा एक के बाद एक खुलासे किए जा रहे हैं। जिसमें सोमवार की सुबह 4 बजे के बाद कोतवाल रमेश मिश्रा नगर में गश्त कर रहे थे तभी चुर्खी रोड स्थित बालाजी मंदिर के पास एक संदिग्ध हालत में खड़ा युवक पुलिस की गाड़ी देख कर इधर-उधर भागने लगा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया पूछताछ के दौरान गब्बर कंजर पुत्र कैलाश निवासी सहाव नाका बताया। तलाशी लेने के पास उसके पास से एक अवैध कट्टा तथा एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जालौन। आपस में लड़ाई झगड़ा कर रहे दो पक्षों में गाली गलौच तथा मारपीट किये जाने शिकायत पर पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर दोनों पक्षों से दो लोगों के खिलाफ शांति भंग में चालान किया। पर्वतपुरा निवासी अंशुल उर्फ अखिल पुत्र पप्पू उर्फ राजकुमार तथा रविन्द्र यादव पुत्र रामस्वरूप के बीच किसी बात को लेकर आपस में लड़ाई झगड़ा करने लगे। धीरे-धीरे मामला बढ़ता गया और गाली गलौज में तब्दील होकर आपस में मारपीट शुरू हो गयी। दोनों पक्षों के बीच में लाठी-डंडे चलने से दोनों पक्ष गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने दोनों की तहरीर लेकर डॉक्टरी करा कर शांतिभंग में चालान किया।

पत्नी से विवाद के बाद घर छोडक़र भागा युवक 12 वर्ष बाद मिला 
जालौन। 12 वर्ष पूर्व पत्नी से विवाद के बाद घर छोड$कर भागा युवक जालौन कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मजदूरी करते हुए मिला। सूचना के बाद एमपी पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर लापता व्यक्ति को बरामद किया। जिसे पूछतांछ के बाद एमपी पुलिस अपने साथ ले गई है।
मध्यप्रदेश के जिला दमोह थाना पथरिया क्षेत्र के गांव मेरवाड$ा निवासी भीमसिंह (4) पुत्र दशरथ सिंह करीब 12 वर्ष पूर्व पत्नी से विवाद के बाद रात में घर छोड$कर निकल आया था। उस वक्त उसकी उम्र करीब 28 वर्ष थी। जिसकी गुमशुदगी परिजनों ने पथरिया थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने कुछ समय तक भीमसिंह की तलाश की इसके बाद जब उसका कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने भी मिलने की आशा छोड$ दी। कुछ दिनों पूर्व $परिजनों को सूचना मिली कि भीम सिंह जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिहारी पड$ैया में एक घर में मजदूर के रूप कार्य कर रहा है। यह जानकारी मिलते ही उसके परिजनों ने पथरिया थाने में संपर्क किया और पुलिस से भीमसिंह को बरामद कराने की गुहार लगाई। सोमवार की सुबह पथरिया थाने की पुलिस ने जालौन पुलिस से संपर्क किया और उन्हें मामले की जानकारी दी। जिसमें पता चला कि भीमसिंह करीब 1 वर्ष से सिहारी पड$ैया निवासी सतेंद्र के यहां मजदूरी कर रहा है। जिसके बाद पुलिस भीमसिंह और सतेंद्र को कोतवाली ले आई। जहां सतेंद्र ने पुलिस को बताया कि करीब 1 वर्ष पूर्व वह वृदांवन गए थे। जहां उन्हें भीमसिंह भूखा प्यास मिला था और बीमार भी था। जिसके बाद उन्होंने उसे खाना खिलाया और उसका इलाज कराया। उसके घर के बारे में जब उन्होंने जानकारी लेनी चाही तो वह कोई सही जबाव नहीं दे सका। जब वह वृदांवन से वापस लौटने लगे तो वह भी उनके साथ सिहारी पड$ैया आ गया। तभी से वह उनके यहां है। उसक ा एक पुत्र प्रतीक भी है। परिजनों को सामने देखते ही भीमसिंह की आंखें भर आईं। कार्रवाई के बाद एमपी पुलिस भीमसिंह को अपने साथ ले गई है।

पुरानी रंजिश में  धारदार हथियार से किया हमला
जालौन। रंजिश के चलते कुछ लोगों ने गाली, गलौज करते हुए युवक पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें युवक घायल हो गया। पीडि$त के चचेरे भाई ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पर्वतपुरा निवासी सुनील कुमार ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात वह परिवार के साथ घर पर ही था। उसके गांव के ही विपिन व अंशुल उसके परिवार से रंजिश मानते हैं। जिसके चलते रात में विपिन व अंशुल अपने साथी अन्नू के साथ उसके घर आ गए और गाली, गलौज करने लगे। जब उनके चचेरे भाई रविंद्र ने उन्हें गाली देने से मना किया तो तीनों मिलकर उसके साथ मारपीट करने लगे। इसी बीच किसी ने उसके हाथ पर धारदार हथियार से वार कर दिया। जिससे उसके हाथ में चोट आई है। पीडि$त के चचेरे भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126