भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील

नगर पालिका के ठेकेदार की लापरवाही के चलते नाले का ढाल सही न कराये जाने से जलभराव की आशंका

जालौन। नगर पालिका द्वारा बनाये जा रहे नाले का ढाल ठेकेदार द्वारा सही ढंग से कार्य न कराए जाने से मोहल्ले में जलभराव को लेकर लोग परेशान। मोहल्ले वासियों ने अधिशासी अधिकारी तथा नगर पालिका अध्यक्ष से उक्त नाले की सही समतलीय कराये जाने की मांग की।
सेंगर कॉलोनी मोहल्ला रावतान बंगरा रोड निवासी रामकरन सिंह, रामसुंदर सिंह, सतपाल तोमर, अंजू, कमलेश विश्वकर्मा, मंगल राजावत, महेश सिंह आदि ने बताया कि नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा है। उक्त नाले के निर्माण में ठेकेदारों की लापरवाही के चलते ढाल सही न होने से उक्त नालें में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। नाले का ढाल ठीक ढंग से नहीं कराया जा रहा है जिसके चलते मोहल्ले में जलभराव होने की आशंका है। इतना ही नहीं जलभराव से संक्रमण रोगों के फैलने की भी आशंका बनी हुई है। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी डीडी सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष गिरीश गुप्ता से मिलकर मोहल्ले वासियों ने नाले का समतलीकरण कराकर सही ढाल कराए जाने की मांग की।

दंवगो द्वारा मारपीट किये जाने की शिकायत

जालौन। दबंगों द्वारा गाली-गलौज कर मारपीट किये जाने की शिकायत पीड़ित ने कोतवाली में की।
सींगपुरा निवासी डरेले बाबू ने कोतवाली में तहरीर देते हुये बताया कि गांव के ही अरविन्द, शिवपाल ने शनिवार को रास्ता रोक गाली गलौज करने लगे। गाली देने से मना करने पर उक्त आरोपी ने मारपीट कर उसकी दाढ़ी नोंच ली। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी।

पत्नी के साथ दंवगो ने की मारपीट

जालौन। पत्नी के साथ दबंगो द्वारा मारपीट करने की शिकायत पीड़ित पति ने कोतवाली में की। मोहल्ला सहाव नाका निवासी रामफल पुत्र कलू ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि मोहल्ला दलालनपुरा निवासी उते पुत्र लाखन उर्फ बादशाह द्वारा शुक्रवार को शाम गाली गलौज करने लगे गाली देने से मना करने पर उक्त आरोपी ने मेरे साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ एनसीआर में मामला दर्ज किया।

सरकार की मंशा के अनुरुप पीडितो को न्याय,तथा अपराधियो को सलाखो के अंदर किया जायेगा-सीओ विजय आन्नद

जालौन। सरकार की मंशा के अंदर पीड़ित को न्याय दिलाना तथा अपराधियों को सलाखों के अंदर करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। यह बात पुलिस क्षेत्राधिकारी ने जानकारी देते हुये बतायी।
पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय आनंद ने जानकारी देते हुये बताया कि सरकार की मंशा के अनुसार हर पीड़ित को उचित न्याय मिले, महिलाओ का शोषण किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। बाल अपराध पर भी शिकंजा कसा जायेगा। अपराधी या तो अपराध छोड़ दें अन्यथा उन्हें सलाखों के अंदर किया जायेगा। तहसील क्षेत्र में अराजकता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर पीड़ित को न्याय दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। कोरोना संक्रमण में सरकार की गाइडलाइन का पूर्णतया पालन कराया जाएगा। किसी भी सूरत में अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा। इसी के साथ सर्किल के थाना कुठौंद सिरसा तथा कोतवाली जालौन में महिला उत्पीड़न, बाल अपराधो को गंभीरता से लेकर उनका निस्तारण किया जाएगा।

हरी मटर की फलिया खरीदने बाले व्यापारी द्वारा धोखाधडी किये जाने का मामला हुआ दर्ज

जालौन। हरी मटर की फलियां को खरीद कर उसके दामों के लिये दी गयी दस लाख रुपये की चेक बाउंस होने को लेकर पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतवाली में की। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।
मोहल्ला दवगरान निवासी मुइनुद्दीन पुत्र मोईन ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि वह जनवरी में हरी मटर फलियाओ को किसानों से खरीद कर पंजाब मोहाली निवासी सुनील कुमार तथा राजीव यादव कल्याणपुर कानपुर के एजेंट को बेचकर से उक्त दोनों व्यापारी यहां पर रहकर मटर की फलियां खरीदते रहे जब मटर की फलियों का काम समाप्त हुआ तो हिसाब की छंटनी की गई इस पर दस लाख रुपए व्यापारियों के ऊपर निकाले गये जिस पर उक्त व्यापारियों ने दस लाख की और कहा कि उक्त खाते में लगाकर अपनी धन राशि निकाल ले। इसके अलावा सात हजार रुपये नगद यह कह कर ले गए कि रास्ते के लिये किराया और खर्च नहीं है। जब उसने उसके खाते में चेक लगा दी तो के खाते में यह चेक को रोक दिया गया पूछने पर बताया गया कि खाते में धनराशि नहीं है। मैंने फोन से बात की तो गाली गलौज कर अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर लेकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।

पुरानी रंजिश के चलते दंवगो ने की मारपीट

जालौन। पुरानी रंजिश के चलते दबंगों द्वारा गाली-गलौज तथा मारपीट किये जाने की शिकायत पीड़ित ने कोतवाली में की। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ एनसीआर में मुकदमा दर्ज किया।
इदरीश पुत्र समशेर निवासी जगनेवा ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि गांव के ही कल्लू, इमाम शाह, नासिर, रमजानी पुत्र बबलू ने पुरानी रंजिश के चलते शुक्रवार को गाली गलौज करने लगे। गाली देने से मना करने पर उक्त लोगों ने मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126