भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
फरीदाबाद में छात्रा की हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग
जालौन। फरीदाबाद में बीकाम आनर्स अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर हत्यारोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष प्रमेंद्र सिंह सेंगर के नेतृत्व में कमल भदौरिया, सचिन सिंह राजावत, श्याम सिंह सेंगर, रघुराज प्रताप सिंह, मोनू सेंगर, अमरजीत सिंह, सोनू राजावत, अभिजीत सिंह, शनि ठाकुर आदि ने तहसील पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम गुलाब सिंह को सौंपकर बताया कि बीती 26 अक्टूकर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में शाम करीब चार बजे बीच सडक़ पर तौसीफ ने अपने एक साथी रेहान के साथ मिलकर निकिता तोमर को सिर में गोली मार दी थी। इस हत्या को इसलिए अंजाम दिया गया था क्योंकि निकिता ने तौसीफ के साथ शादी से इनकार कर दिया था। हत्या का सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पुलिस ने निकिता की हत्या के आरोपी तौसीफ और उसके दोस्त रेहान को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने मांग की है कि एक होनहार बेटी के हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए ताकि समाज में एक सी नजीर बने कि कोई बेटियों की ओर आंख उठाकर भी न देख सके। यदि आरोपी को फांसी की सजा न दिलाई गई तो निकिता का न्याय अधूरा रह जाएगा। इसके अलावा उन्होंने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व पीडि़त परिवार को पांच करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी मांग की है।
पिता पुत्र ने दुकानदार के साथ की मारपीट
जालौन। ग्राहक को उधार सौदा न देना दुकानदार को महंगा पड़ा। पिता पुत्र ने मिलकर दुकानदार के साथ लाठी, डंडों से मारपीट की। इतना ही नहीं दुकानदार को बचाने में पत्नी के साथ भी मारपीट हुई। पीडि़त दुकानदार के पिता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम इकहरा निवासी खचेरे पुत्र मोतीलाल ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे वह पशुओं को सानी करने के लिए गया था। घर में स्थित परचून की दुकान पर उनका पुत्र दीपक बैठा था। तभी वहां गांव के ही ओमप्रकाश व उनका पुत्र गोलू दुकान पर आया और पुत्र से उधार सामान मांगने लगे। उनके पुत्र दीपक ने उन्हें उधार सामान देने से मना कर दिया। इस बात से नाराज होकर दोनों पिता पुत्र ने मिलकर बेटे दीपक के साथ गाली, गलौज करते हुए लाठी, डंडों से मारपीट शुरू कर दी। बेटा जब बचने के लिए घर के अंदर भाग तो वह भी पीछे से घर में घुस गए और दीपक को पीटने लगे। यह देखकर दीपक की पत्नी कोमल व रजनी पत्नी अनुरूद्ध ने दीपक को बचाने का प्रयास किया। तो उक्त दोनों ने उनके साथ भी मारपीट की। पिता का आरोप है कि शोरगुल सुनकर जब तक वह मौके पर पहुंचता तब तक गोलू ने दीपक की गर्भवती पत्नी कोमल के पेट पर लात मार दी। जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई और उसका उरई में इलाज चल रहा है। इसके बाद मौके पर गांव के अन्य लोगों के आ जाने पर उक्त दोनों शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। उक्त संदर्भ में कोतवाल रमेशचंद्र मिश्र ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
महिला ने लगाया कुल्हाड़ी से हमला करने का आरोप
जालौन। जेठानी के घर के बाहर झाडू न लगाने से नाराज जेठानी ने गालीगलौज करते हुए देवरानी के साथ मारपीट कर दी। पीडि़त देवरानी ने जेठानी के बेटे पर उस पर कुल्हाड़ी से हमला करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धंतौली निवासी रंजना देवी पत्नी सुरेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार की सुबह करीब 6 बजे वह अपने घर के बाहर झाडू लगा रही थी। उसे झाडू लगाता हुआ देखकर उनकी जेठानी सुनीता पत्नी ओमनरेश बाहर आ गई और गालीगलौज करते हुए उनके घर के बाहर झाडू न लगाने का उलाहना देने लगी। जब उसने जेठानी से कहा कि यदि उन्हें घर के बाहर सफाई रखनी है तो खुद ही झाडू लगा लिया करें। इस बात से नाराज होकर उन्होंने अपने लडक़े संदीप व अमन को बुला लिया और उसे मारने की लिए दौड़ी। मारपीट से बचने के लिए वह अपने घर के अंदर चली तो उक्त सभी जबरन उसके घर में घुस आए। पीडि़ता का आरोप है कि संदीप हाथ में कुल्हाड़ी पकड़े था जबकि अमन के हाथ में लाठी थी। घर के अंदर घुसते ही सभी ने मिलकर लाठी, डंडों से उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान संदीप ने उसके सिर में कुल्हाड़ी से वार कर दिया। जिसमें उसे चोटें आई हैं। शोरगुल को सुनकर पड़ोसियों को आता देख उक्त सभी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। पीडि़ता की तहरीर प र पुलिस ने पीडि़ता का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। उक्त संदर्भ में कोतवाल रमेशचंद्र मिश्र ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच कर उचित कार्रवाई करेगी।
अन्ना जानवर को बचाने में निर्माणाधीन नाले में घुसा ट्रक
जालौन।अन्ना जानवर को बचाने के चक्कर में शनिवार की सुबह एक ट्रक निर्माणाधीन नाले में घुस गया। हादसे में चालक और परिचालक बाल बाल बचे। अन्ना जानवर आए दिन लोगों के लिए समस्या बनते जा रहे हैं। ऐसा ही कुछ नजारा शनिवार की सुबह देखने को मिला। नगर में स्थित थोक सब्जी मंडी के सामने सब्जियों से पेट भरने के लालच में बड़ी संख्या में आवारा जानवर बैठे रहते हैं। सडक़ पर बैठने वाले इन आवरा जानवरों से दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं। शनिवार की सुबह उरई की ओर एक ट्रक औरैया की ओर जा रहा था। जैसे ही ट्रक थोक सब्जी मंडी के सामने पहुंचा तो अचानक से एक आवारा जानवर ट्रक के सामने आ गया। अचानक सामने आए आवारा जानवर को देखकर चालक ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन जानवर बचाने के प्रयास में वह ट्रक से नियंत्रण खो बैठा और ट्रक का अगला हिस्सा थोक सब्जी मंडी के सामने निर्माणाधीन नाले में घुस गया। स्पीड अधिक न होने और आसपास कोई व्यक्ति न होने से कोई बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। हादसे में चालक रामबहादुर व परिचालक संतोष भी बाल बाल बच गए।
महिला ने देवर पर लगाया मारपीट करने का आरोप
जालौन। देवर द्वारा की गई मारपीट की शिकायत पुलिस से करने से नाराज देकर ने गालीगलौज करते हुए दोबारा भाभी के साथ मारपीट कर दी। पीडि़ता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम क्यामदी निवासी शीतल देवी पत्नी अजय कुमार ने पुलिस को बताया कि उनके देवर कमल व रामजी ने उसके साथ मारपीट की थी। जिसकी शिकायत उसने कोतवाली में की थी। पुलिस से शिकायत किए जाने से नाराज देवर शनिवार की सुबह उसके घर आ धमका और पति को उलाहना देते हुए उनके साथ गालीगलौज करने लगे। जब उसने मना किया तो दोनों ने मिलकर उसके साथ भी मारपीट कर दी। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ईरिक्शा से बैटरी ले उड़े चोर
जालौन। घर के बाहर खड़े ई रिक्शा को लेकर जाकर अज्ञात चोर ई रिक्शा को रास्ते में खड़ा कर उसमें बैटरी चोरी कर ले गए। पीडि़त रिक्शा चालक ने चोरी की सूचना कोतवाली में दी। पुलिस चोरों को तलाश रही है।
कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रावतान निवासी ईरिक्शा चालक नारायणदास ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के भरण पोषण के लिए ई रिक्शा चलता है। शुक्रवार की रात काम से लौटकर उसने ई रिक्शा घर के बाहर खड़ा कर दिया तभी रात में अज्ञात चोर उसका ई रिक्शा ले गए। सुबह जब घर के बाहर ई रिक्शा खड़ा नहीं मिला तो उसने ई रिक्शा की खोजबीन की तो उसे थोड़ी दूरी पर ई रिक्शा रास्ते में खड़ा मिल गया लेकिन ई रिक्शे में लगी दोनों बैटरी गायब थी। पीडि़त रिक्शा चालक की तहरीर पर पुलिस बैटरी चोरों की तलाश कर रही है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126