भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
एकता दिवस के रूप में सरदार बल्लभ भाई पटेल के रूप में निकाली रैली
जालौन। सरदार बल्लभ भाई पटेल की 145 में जयंती पर स्थानीय पुलिस द्वारा नगर में एकता दिवस के रूप में रैली निकाली गयी। जिसमें नगर के गणमान्य नागरिक तथा समाजसेवी ने भी अपने अपनी भागीदारी की। डिप्टी एसपी विजय आनंद, कोतवाल रमेश मिश्रा के संयुक्त नेतृत्व में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 में जयंती नगर के विभिन्न मार्गो से रैली निकाली गयी। जिसमें कोतवाली परिसर से देव नगर चैराहा होते हुए तहसील रोड कांजी हाउस, पानी की टंकी, बस स्टैंड, झंडा चैराहा, सब्जी मंडी आदि मार्गो से रैली निकालकर एकता दिवस के रूप में लोगों को जागृत किया गया। इस दौरान नगर के तमाम गणमान्य नागरिक सहित समाजसेवी मौजूद रहे।
नगदी से भरा वैग गिरा, पुलिस से की शिकायत
जालौन। बैंक से निकाले गए 26 हजार रुपये को बैग में रख कर बाहर सामान खरीदने गये युवक का बैग रास्ते में कहीं गिर जाने की सूचना पीड़ित ने कोतवाली में दी। शेखपुर बुजुर्ग निवासी निधान सिंह पुत्र ग्यासी शनिवार को भारतीय स्टेट बैंक से 26 हजार रुपये निकालकर धनराशि को अपने बैग में रखकर बाजार में कुछ सामान खरीदने के लिये गया था लेकिन जब वह दुकान पर पहुंचा तब तक कहीं रास्ते में गिर गया। उक्त बैग में बैंक पासबुक सहित कुछ जरूरी कागजात भी रखे हुए थे। पीड़ित ने उक्त सूचना स्थानीय कोतवाली में दी।
स्कूटी व बाइक भिड़ंत मे दोनो घायल
जालौन। कोचिंग पढ़ने जा रहे छात्र की स्कूटी तथा बाइक आपस में टकरायी। दोनों छात्र हुये घायल राहगीरों ने घायल छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। चिमन दुबे निवासी छात्र सिद्धांत तथा चैधियाराना निवासी छात्र नमन कोचिंग पढ़ने जा रहे थे। तभी रास्ते में तहसील रोड पर उनकी स्कूटी तथा मोटरसाइकिल आपस में टकरा गयी। जिससे दोनों छात्र गंभीर रूप से घायलों को गये। राहगीरों ने घायल छात्रों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज किया गया।
नहर मे अड़ंगा हटाए जाने की शिकायत एसडीएम से की
जालौन। लौना नारायणपुरा माइनर में अड़ंगा डाल कर पानी को रोके जाने की शिकायत सींचपाल द्वारा उपजिलाधिकारी से की गयी। सींचपाल प्रमोद कुमार जिलाधिकारी गुलाब सिंह को जानकारी देते हुए बताया कि लोना नारायणपुरा माइनर में एक दर्जन से अधिक किसानों ने बीच में अड़ंगा डाल कर पानी को रोका जिससे पानी नीचे टेल के किसानों तक नहीं पहुंच पा रहा है। उपजिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश जारी करते हुये तत्काल बीच में पड़े अड़ंगा को हटाए जाने को कहा।
दो बच्चों की मां जेबरात व बच्चों को लेकर प्रेमी के साथ रफू चक्कर
जालौन। दो बच्चों की मां घर के जेवरात तथा बच्चों को लेकर अपने प्रेमी के साथ हुई रफूचक्कर। पीड़ित पति ने इसकी शिकायत कोतवाली में की। मोहल्ला रावतान निवासी अभय कुमार ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उसकी पत्नी का हरदोई गुर्जर निवासी सतीश से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी होने पर मैंने कुछ सख्ती करनी चाहिये तभी शनिवार की रात में उसकी पत्नी घर के जेवरात और दोनों बच्चों को लेकर रफूचक्कर हो गयी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर देकर जांच शुरू कर दी।
चरहइ में पानी का कनेक्शन न होने से गोवंश को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा
जालौन। आवारा गौवंशो को गौशालाओं में तथा चुटहिल और बीमार गाय का तुरंत इलाज मुहैया कराये जाने के अलावा कृषि मंडी के बगल में चरहई में पानी का कनेक्शन कराये जाने की मांग नगर के समाजसेवी आयुक्त झांसी मंडल झांसी से की। समाजसेवी अशफाक, भगवती प्रसाद मिश्रा आदि ने आयुक्त झांसी मंडल झांसी को भेजे एक पत्र में मांग करते हुए बताया कि कृषि उत्पादन मंडी समिति के बगल में बनी चरहइ में पानी का कनेक्शन न होने से गोवंश को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। वहीं आवारा गोवंश को गौशालाओं में पहुंचाई जाये जो गोवंश चुटहिल है अथवा बीमार है उनका तत्कालीन का इलाज मुहैया कराया जाये।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126