भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
पशु किसी भी सूरत मे अन्ना न घूमे,अन्ना पशु गौशालाओ मे करे संरक्षित-बीडीओ महिमा
जालौन।छिरिया सलेम पुर मे खंड विकास अधिकारी ने अन्ना पशुओ को गौशाला मे संरक्षित करा कर गौशाला मे व्यवस्था को सुचारु ढंग से कराये जाने के प्रधान सचिव को दिये निर्देश।इसके अलावा आवास का भी किया सत्यापन।ख़ड विकास अधिकारी महिमा विद्यार्थी ने ग्राम पंचायत छिरिया सलेमपुर मे जाकर गौशाला की व्यवस्था को परखा ओर प्रधान सचिव को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि किसी भी सूरत मे गौवंश अन्ना न घूमे।उन्हे गौशाला मे संरक्षित करे।इसके अलावा जिस किसी पशुपालको के पशु अन्ना घूम रहे है उनकी सूचना उपलब्ध कराये ताकि उन पशुपालको के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।अन्ना पशुओ से किसानो की रवि की फसल बर्बाद हो रही है।इसमे किसी भी सूरत मे लापरवाही न बरते।बीडीओ ने इस दौरान आवास का सत्यापन भी किया।
पैसे बंटवारे को लेकर दो भाई आपस में भिड़े
जालौन। नगर के मोहल्ला मुरली मनोहर में पैसे बंटवारे को लेकर दो भाई आपस में भिड़े और उनके बीच मारपीट हो गयी। भाभी ने मामले की शिकायत पुलिस में की। सुनीता पत्नी सुनील मोहल्ला मुरली मनोहर ने पुलिस में शिकायत करते हुये बताया कि उसका पुत्र ओमप्रकाश पैसे के बंटवारे को लेकर झगड़ा करता रहता है और नशा के लिए पैसा मांगता रहता है। मना करने पर वह लड़ाई झगड़ा कर मारपीट पर आमादा हो जाता है जिसके चलते उसके देवर ने उसके पति के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित भाभी की शिकायत पर पुलिस ने देवर को पकड़कर बंद किया।

एक दर्जन एटीएम बने शो पीस, एटीएम चालू करवाये जाने की मांग
जालौन। नगर में लगे करीब एक दर्जन एटीएम बने शो पीस। लोगों की खरीदारी के लिए पैसा निकालने के लिये भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर वासियों ने बैंक अधिकारियों से एटीएम चालू करवाये जाने की मांग की। त्यौहार का समय नजदीक चल रहा है और बैंकों में भारी भीड़ होने की वजह से लोग खरीदारी के लिये पैसे निकालने के लिये एटीएम का सहारा ले रहे हैं लेकिन नगर में लगे करीब एक दर्जन से अधिक एटीएम शोपीस बनकर रह गई हैं जब पैसे निकालने के लिए जाते हैं तो एटीम आदि खराब पाये जाते हैं या उनमें पैसा ना होने के कारण लोगों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है। उपभोक्ता नीरज कुमार, दीपक कुमार, बृजमोहन बबलू उरगांव, अनुराग सिंह आदि लोगों ने बताया कि नगर कि बैंकों में लगे एटीएम ज्यादातर खराब रहते हैं इसका लाभ नगर तथा क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल पाता है। नगर वासियो ने बैंक के उच्च अधिकारियों से शिकायत करते हुए बैंकों में लगे एटीएम को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126