भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
पराली जलाने पर तीन किसानों से पांच हजार जुर्माना वसूला
जालौन। रोक के बाद भी पराली को जलाने पर रोक नहीं लग पा रही है। सेटेलाइट से मिली जानकारी के आधार पर तहसीलदार ने तीन किसानों पर पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया है। तहसीलदार बलराम गुप्ता को सेटेलाइट के जरिए जानकारी मिली कि ग्राम गडेऱना में रमेश, ओमप्रकाश एवं रमाकांत पराली जला रहे हैं। सेटेलाइट की जानकारी पर तहसीलदार ने संबंधित गांव के लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच कराई जिसमें पराली जलाने पर किसानों पर पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया जिसे किसानों ने जमा करा दिया है। तहसीलदार ने किसानों को चेतावनी दी है कि वह शासन के निर्देशानुसार पराली न जलाएं एवं पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अपना सहयोग दें अगर पराली जलाई तो कार्रवाई की जाएगी।
चार सौ ग्राम चरस के साथ युवक को पकड़ा
जालौन। मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस अभियान चला रही है। सूचना पर पुलिस ने छापामारी कर चार सौ ग्राम चरस के साथ जा रहे युवक को पकड़ लिया है। बरामद हुए चरस की कीमत करीब दस लाख रुपए बताई जा रही है। सोमवार की सुबह कोतवाल रमेश चंद्र मिश्र को सूचना मिली कि उरई की ओर से एक युवक चरस लेकर आ रहा है। सूचना पर पुलिस ने तत्परता दिखाई और एसआई रामनरेश टीम के साथ क्षेत्र पंचायत कार्यालय के पास उस व्यक्ति का इंतजार करने लगे। चौराहे पर आते ही पुलिस ने मीनू कुमार निवासी मालवीय नगर माधौगढ़ को पकड़ लिया। जब उसके साथ लिए गए बैग की तलाशी ली गई तो प्लास्टिक के बैग में चार सौ ग्राम चरस बरामद हुई। इस चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग दस लाख रुपए बताई जा रही है। कोतवाल रमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
लूट और मारपीट के मामले का वांछित पकड़ा
जालौन। लूट और मारपीट के मामले में न्यायालय द्वारा वांछित आरोपी को कोतवाली पुलिस ने पकडक़र न्यायालय में पेश किया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिहारी पड़ैया निवासी मानवेंद्र कुमार लूट व मारपीट के मामले में न्यायालय द्वारा वांछित चल रहा था। काफी तलाश करने के बावजूद उसका कोई पता नहीं चल रहा था जिसके बाद न्यायालय ने उसके खिलाफ गैर जामनती वारंट जारी किया था। रविवार की रात एसआई रामचंद्र को सूचना मिली कि उक्त वांछित अपने गांव में है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस वारंटी को अपने साथ कोतवाली ले आई जहां से उसे न्यायालय में पेश किया गया।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126