भगवती मिश्रा-प्रभारी तहसील जालौन
समाज की जमीन पर दबंगों का कब्जा
जालौन। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खर्रा में गांव समाज की जमीन पर दबंगों द्वारा जबरन पक्का मकान बनाये जाने की शिकायत ग्रामीणों ने पुलिस से की। ग्रामीण अतर सिंह, लोकेंद्र सिंह, छोटू कुशवाहा, बहादुर सिंह पुत्र श्री राम समेत एक दर्जन से अधिक लोगों ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि गांव के दबंग जाफर अली में खलिहान की जमीन पर जबरन पहले कच्चा मकान बनाकर टीन सेट रख लिया लेकिन उससे मन नहीं भरा तो वह कच्चा मकान मकान गिरा कर पक्का मकान बनाने में लगे हुये हैं। इसकी शिकायत पहले उपजिलाधिकारी से की गई थी जिस पर उन्होंने रोकने का आदेश दिया गया था लेकिन इसके बावजूद भी मकान का निर्माण उक्त दबंग लोग करने में लगे हुये है। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये मौके पर पुलिस टीम को भेजा।
आधा माह बीत जाने के बाद भी नहीं बदला ट्रांसफार्मर
जालौन। विकासखंड के ग्राम धंतोली में गौशाला के पास रखा ट्रांसफार्मर आधा माह बीत जाने के बाद भी नहीं बदला गया जिसके कारण ग्रामीण परेशान। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से समस्या का निराकरण कराने की मांग की है। ग्राम प्रतिनिधि मुकेश कुशवाहा, राकेश कुमार, पुष्पेंद्र आदि लोगों ने जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर से करते हुये कहा कि के दिवाली का त्यौहार नजदीक आ रहा है और बिजली विभाग के कई बार चक्कर लगाने के बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गांव में गौशाला के पास रखा ट्रांसफार्मर कई दिनों से खराब पड़ा हुआ है जिसके चलते गांव में अंधेरा पसरा हुआ है और गौशाला में पानी आदि की व्यवस्था नहीं हो पा रही है जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं लेकिन बिजली विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से समस्या का शीघ्र निदान किये जाने की मांग की।
हार जीत की बाजी लगा रहे तीन जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा
जालौन। हार जीत की बाजी लगा रहे तीन जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा। शेष जुआरी भागने में सफल रहे। पुलिस ने पकड़े गये जुआरियों की तलाशी से दो हजार रुपये बरामद भी किये। कोतवाल रमेश मिश्रा को सूचना मिली की ग्राम लहचूरा में जुआ खेला जा रहा है। सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने जुआ के पर छापा मारा। पुलिस के आने की सूचना जैसे ही जुआरियों को लगा तो उसमें कुछ भागने में सफल रहे लेकिन पुलिस ने तीन जुआरी कमलेश, गौरीशंकर, हरगोविंद आदि को पकड़कर उनकी तलाशी ली तथा तलाशी तथा फड़ से पुलिस ने दो हजार रुपये भी बरामद किये।
खेत में पानी लगा रहे युवक से मारपीट
जालौन। खेत में पानी लगा रहे युवक से परिवारीजनों ने की गाली गलौज तथा मारपीट। पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतवाली में की। सोवइ परवई निवासी रजनीश साहू पुत्र मनोज कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि वह अपने खेत में पानी लगा रहा था। तभी किसी बात से नाराज पुनीत, पुष्पेंद्र, सीताराम, रामशंकर ने आकर उसके साथ गाली गलौज करने लगे। गाली देने से मना करने पर उक्त लोगों ने मारपीट कर दी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126