भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
एसडीएम व सीओ ने ली पीस कमेटी की बैठक
जालौन। दीपावली त्यौहार को देखते हुए उपजिलाधिकारी व सीओ की उपस्थिति में पीस कमेटी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के मुख्य सड़कों को बनने किये जाने की मांग की गयी। दीपावली के पावन पर्व को मद्देनजर चैकी परिसर में उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह सीओ विजय आनंद समेत कोतवाल रमेश मिश्रा की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के संभ्रांत लोग उपस्थित हुये। उन्होंने लोगों ने अपनी अपनी समस्याएं रखें और बाजार में भारी भीड़ ना हो इसके लिये कोतवाली रोड, तकिया रोड समेंत मुख्य मार्गों में बड़ी वाहन को अंदर न जाने दिया जाये जिससे वन वे किया जाये जिससे लोगों ने फुटकर दुकानदार सड़क जाम करते हैं। इसके लिये पुराना अस्पताल मैदान में रख दुकान रखने की जगह निर्धारित की गयी और त्यौहार को देखते हुये नगर की सड़कें तथा गली मोहल्लों में साफ-सफाई आवारा जानवर बिजली पानी आदि के मुद्दों को उठाया गया। जिसमें उपजिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि त्यौहार पर सभी लोगों को ध्यान में रखते हुए पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे। इस मौके पर सभासद विनय श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र चैहान, अशफाक राइन आदि समस्त संभ्रांत लोग उपस्थित रहे।
जाम व अतिक्रमण से निपटने के लिए नगर पालिका प्रशाशन ने मुनादी करायी
जालौन। आगामी त्योहारों के मद्देनजर बाजार में जाम व अतिक्रमण से निपटने के लिए नगर पालिका प्रशाशन ने मुनादी करायी। नगर पालिका के वाहन पर लगे माइक द्वारा ऐलान किया गया है कि नगर क्षेत्र में सड़क पर और दुकानों के आगे दुकान लगाकर मूर्तियां और खीलें गट्टे बेचने वाले दुकानदार अपनी दुकानें रूप से छोटी माता मंदिर के सामने विद्यालय के मैदान में लगाये जिससे नगर क्षेत्र में लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी।
वाणिज्य कर विभाग ने नगर में चलाया चेकिंग अभियान
जालौन। वाणिज्य कर विभाग ने नगर में चलाया चेकिंग अभियान। जिसमे एक आपे में बिक्री के लिये लादकर ले जा रहे सामान किया जब्त। और बिक्री के लिए लाए गये सामान के कानूनी प्रपत्र न दिखाने जाने पर आपे में भरे सारे सामान को कोतवाली में पहुंचाया गया। जनपद के जालौन नगर क्षेत्र में वाणिज्य कर विभाग की टीम ने एक आपे में लदे अलमारी, श्रृंगार दान, चटाइयां, मिक्सी,मथानी, इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि पकड कर संबंधित सामग्री की बिक्री के बिल मांगे जिस पर आपे द्वारा बिक्री के विल ना होने पर वाणिज्य कर विभाग की टीम ने आपे में लदे हुए सामान को कब्जे में लेकर कोतवाली पहुंचाया है।
तेज गति से आ रहे डंपर ने कार में मारी टक्कर
जालौन। तेज गति से आ रहे डंपर ने कार में मारी टक्कर। भीषण टक्कर से कार हुई चकनाचूर लेकिन कोई भी हताहत नहीं। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। और डम्फर तथा कार को कोतवाली में आयी। उरई की तरफ से आ रहे ट्रक चालक मुकेश यादव मंडोर जिला टीकमगढ़ तेज गति से चले जा रहे थे तभी अचानक कार चालक ने अपनी कार को कामाख्या देवी मंदिर के पास अचानक मोड़ दी। जब तक डंपर चालक कुछ समझ पाते तब तक कार डंपर की चपेट में आ गयी हालांकि डंपर चालक ने अपनी गाड़ी को कंट्रोल करने का प्रयास किया। इस टक्कर से कार क्षतिग्रस्त है लेकिन कोई भी घटना में हताहत नही हुआ।
पारिवारिक विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े
जालौन। पारिवारिक विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े। दोनों पक्षों ने कोतवाली में दी तहरीर। पुलिस मामले में जुटी। उरगांव निवासी अनिल कुमार, पन्नालाल, मुन्ना सिंह आशीष के बीच आपसी बंटवारे को लेकर कहासुनी। कहासुनी धीरे-धीरे गाली गलौच में तब्दील होकर मारपीट में बदल गयी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने दोनों की तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।
वाचस्पति मिश्रा बने राष्ट्रीय हिंदू महासभा के प्रदेश महामंत्री
जालौन। राष्ट्रीय हिंदू महासभा के प्रदेश महामंत्री भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष वाचस्पति मिश्रा बनाये गए जिस पर लोगो ने खुशियां मनाते हुये मिष्ठान वितरण किया। राष्ट्रीय हिंदू महासभा के महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर पांडे ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के अनुमोदन पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष वाचस्पति मिश्रा को प्रदेश का महामंत्री मनोनीत किया। यह खबर आते ही नगर के तमाम शुभचिंतको ने खुशी मनाते हुये मिष्ठान वितरण किया इस मौके पर मंडल प्रभारी भगवती मिश्रा, कैसी पाटकर, श्रवण कुमार श्रीवास्तव, शिवम मिश्रा जिला अध्यक्ष ने उनके आवास पर जाकर उन्हें बधाई दी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126