भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर एवं संगोष्ठी का हुआ आयोजन 
जालौन। आयुर्वेदिक दिवस व धन्वंतरी जयंती के उपलक्ष में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय लोगों का निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया। साथ ही पौधारोपण का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयुर्वेदिक चिकित्सालय जालौन नगर की ओर से निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य एवं संगोष्ठी योगासन चिकित्सालय में आयुर्वेदिक दिवस व धनवंतरी जयंती के उपलक्ष में औषधी व पौधों का पौधारोपण आदि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गणेशजी मोहल्ला से सभासद सोमिल ज्ञायिक ने भगवान धन्वंतरी पर माल्यार्पण कर शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अमर सिंह एवं डॉ पूजा सिंह राजपूत, स्टाफ नर्स अनीता सिंह, प्रियंका सिंह, योग शिक्षक अरविन्द कुशवाहा एवं योग सहायक विवेक भागवत, राहुल पाठक आदि ने सहयोग किया। शिविर में मरीजों का परीक्षण का निशुल्क दवा वितरित की गयी।
दीपावली पर्व पर लोगों ने लक्ष्मी, गणेश की मूर्तियां आदि की खरीददारी की
जालौन। नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी दीपावली के पावन पर्व पर लोगों ने अपने-अपने घरों की साज सज्जा की और बाजार में खरीददारी की। छोटी दीपावली के पावन पर्व पर लोगों ने बाजार में आकर लक्ष्मी, गणेश की मूर्तियां, लाही, गट्टा, समेत मिठाई के डब्बे आदि की खरीददारी की तो वही साथ ही कपड़े व सोने चांदी की दुकानों पर पुरुषों व महिलाओं ने खरीददारी की और बच्चों ने भी पटाखों की दुकान पर जाकर अपने मनपसंद की फुलझड़ियां, चकरी, पटाखों का खूब खरीदारी की और महिलाओं व पुरुषों ने अपने-अपने घरों की साफ-सफाई कर घरों को तरह तरह से सजाया। तो वही बाजरो में दुकानो पर भीड़ भाड़ तो दिखाई दी लेकिन दुकानो पर बिक्री का स्तर वह नही रहा जैसा होना चाहिये था। त्यौहार के मौके पर बाजार में भीड़ को नियंत्रित किये जाने को लेकर जगह जगह पुलिस प्रशासन तैनात रहा। तो वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन ने भी प्रमुख मार्गों पर भारी वाहनों को रोककर उसे वनवे बनाये रखा और बाजार में भीड़ अधिक न हो सके इसके लिये सीओ कोतवाल व चौकी प्रभारी समेत पुलिस बल लगातार भ्रमण करती नजर आयी।
त्यौहार आते ही सजने लगे गांव गलियों में जुए के अड्डे
जालौन। दीपावली त्यौहार आते ही सजने लगे गांव गलियों में जुए के अड्डे। पिछले एक हफ्ते में जालौन कोतवाली पुलिस करीब आधा दर्जन जुए के अड्डों पर छापा मारकर तीन दर्जन से अधिक जुआरियों को हवालात की हवा खिला चुकी है। लेकिन जुआरी है कि मानने का नाम ही नही ले रहे है जिसके चलते देर रात फिर से क्षेत्राधिकारी जालौन विजय आनंद के कुशल निर्देशन में कोतवाली निरीक्षक रमेश चन्द्र मिश्रा की टीम ने ग्राम सिकरी राजा में जुए के अड्डे पर छापा मारकर 10 जुआरियों को हवालात की हवा खिलायी पुलिस ने पकड़े गये जुआरियों के पास से और जामा तलाशी में लगभग 13000 रुपए बरामद किये गये पुलिस ने गिरफ्तार किए गये जुआरियों के खिलाफ 13 G act के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की।
मिशन मुस्कान के तहत पुलिस ने लौटाई एक मां के चेहरे की मुस्कान
जालौन। मिशन मुस्कान के तहत पुलिस ने लौटाई एक मां के चेहरे की मुस्कान। बच्चे को पाकर महिला के चेहरे पर आयी खुशी। जालौन नगर क्षेत्र से जहां एक और बाजार में भारी भीड़ उमड़ रही थी तो वहीं मां की गोद में बाजार आया दो वर्षीय मासूम बच्चा अपनी मां से बिछड़ गया था। मां और परिजनों द्वारा काफी देर तक ढूंढने पर नहीं मिलने पर मां ने बाजार में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से संपर्क किया जिस पर कस्बा चौकी प्रभारी संजीव कुमार दीक्षित हमराहियों और महिला कांस्टेबल प्रीति के साथ उसे ढूंढने में लग गये और इस काम में इंद्रजीत सिंह गुर्जर ( अध्यापक) ने पुलिस का सहयोग करते हुए बच्चे को ढूंढने में सफलता प्राप्त की। और महिला कांस्टेबल प्रीति के हाथों से अपने मासूम बच्चे को पाकर महिला दम्पति प्रसन्नचित नज़र आये और उन्होंने पुलिसकर्मियों और अध्यापक इंद्रजीत सिंह गुर्जर को धन्यवाद देते हुए उनका शुक्रिया अदा किया।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126