शांति व सोशल डिस्टेश के साथ मना बारावफात का पर्व
माधौगढ़(जालौन): गोहन थाना क्षेत्र के ग्रामों में वारावफात का पर्व शांति पूर्वक मनाया गया! लोगों द्वारा सामाजिक दूरी का ध्यान रखा गया! थाना गोहन ईंटों चैकी स्टाफ द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए! उपजिलाधिकारी माधौगढ़ शालिगराम व क्षेत्राधिकारी माधौगढ़ वीरेंद्र श्रीवास्तव द्वारा नमाज के समय ग्राम अजीतापुर सहित कई ग्रामों का भ्रमण किया गया और सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया! वार्ता में क्षेत्राधिकारी ने बताया कि लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है! शांतिपूर्वक नवाज संपन्न हो चुकी है! लोगों द्वारा त्यौहार के मद्देनजर अच्छी सजावट की गई है! रात्रि में होने वाली तकरीर में भी सामाजिक दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है! बारावफात इस्लाम धर्म का खुशी का पर्व है! इस मौके पर ग्राम अजीतापुर अब्दुल्लापुर हमीदपुर रमानीपुर रसूलपुर कुतुबपुर जैतपुर सरावन बदनपुरा चाकी आदि ग्रामों में लोगों द्वारा काफी अच्छी सजावट की गई! कोरोना काल के कारण कहीं पर विस्तृत जुलूस नहीं निकाला गया! युवाओं द्वारा 20-20 लोगों की टोली बनाकर सोशल डिस्टेश के साथ जुलूस निकालकर पर्व की रस्म अदायगी की गई! जैसा कि वर्तमान समय में संकीर्ण मानसिकता के लोगों द्वारा धर्मवाद के नाम पर लोगों पर आरोप लगाकर अन्य लोगों को बहकाया जाता हैं! कुछ ऐसा ही वाकया तब हुआ जब ग्राम में पत्रकार बंधु सजावट को कवरेज करने पहुंचे! वहां पर एक युवक द्वारा यह कहा गया कि तुमने नव दुर्गा, दशहरा की फोटो खींची थी जो यहां फोटो खींचने आए हो! तब पत्रकारों द्वारा माहौल बिगाड़ने वाले एसे युवक को बताया गया कि कोरोना काल में ही मोहर्रम, होली, रक्षाबंधन, ईद का पर्व पड़ा है! हर पर्व पर पत्रकारो द्वारा बिना भेदभाव के कवरेज की जा रही है और आगे भी निष्पक्ष तौर पर की जाएगी! हम सभी अपने पत्रकारिता के कर्तव्य को जानते हैं और उसे बखूबी निभाते हैं! हम लोगों द्वारा रक्षाबंधन, दशहरा की कवरेज भी की गई तो मोहर्रम व बारावफात की भी! अगर आपने मोहर्रम के समाचार देखे होते तो यह नहीं कहते! पहले सभी त्यौहार के समाचार पढ़ो तब पत्रकार व प्रशासन पर आरोप लगाना! अपने मन में स्थित तुच्छ छोटी बिना जानकारी की सोच को निकाल दो! तब वहां कुछ बड़े लोगों ने बताया कि इनका काम ही माहौल बिगाड़ना है! यह नहीं जानते कि यहां क्षेत्र के ग्रामों में भाईचारा आज भी कायम है! अगर यह यहाँ रहे होते और खबर पढ़ते होते तो यह नहीं कहते! इस मौके पर थानाध्यक्ष गोहन राजीव कुमार बैस ईटों चैकी इंचार्ज अतुल राजपूत एसआई जय वीर सिंह एसआई वंशराज यादव एसआई कृष्ण नारायण एसआई अनिल यादव सहित पुरुष व महिला कांस्टेबल उपस्थित रहे.
दहेज उत्पीडन का मुकदमा दर्ज
माधौगढ़(जालौन): बहू के साथ मारपीट करने और दहेज की मांग कर घर से बाहर निकालने के मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एक साल पहले हुई शादी के बाद से लगातार दहेज की मांग को लेकर मारपीट की जा रही थी जिससे तंग आकर महिला ने अपने पति, ससुर और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रज्ञा पत्नी राहुल गुप्ता निवासी विजय नगर ने बताया कि उसकी शादी 29 सितंबर 2019 को राहुल पुत्र दिनेश गुप्ता के साथ हुई थी तब से लगातार घर के लोग दहेज की मांग को लेकर मेरे साथ मारपीट और उत्पीडन कर रहे थे। 29 अक्टूबर को ससुराल के लोगों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया जिसके बाद महिला की शिकायत पर पति राहुल, ससुर दिनेश गुप्ता और सास सत्यवती के खिलाफ दहेज उत्पीडन की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
मोटर साईकिल की टक्कर महिला घायल
माधौगढ़(जालौन): तेज रफ्तार मोटर साईकिल वाहन चालक ने दुकान से सामन ले जा रही महिला को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे महिला को सिर व शरीर में अंधरूनी चोटे आयी व वाहन‌ चालन के खिलाफ महिला ने कोतवाली में आकर प्रार्थना पत्र दिया जिसमें महिला ने बताया कि अभियुक्त द्वारा महिला के साथ बदसलूखी व गाली गलौच की गयी जिसमें कोतवाल बीएल यादव ने महिला को आश्वासन देते हुए कार्यवाही की बात कही ।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126