मिशन नारी शक्ति मिशन को लेकर छात्राओं को किया जागरूक
माधौगढ़(जालौन)। माधौगढ़ तहसील क्षेत्र के कुसमरा गांव में स्थित सरस्वती बाल शिक्षा मंदिर इंटर कालेज में आज मिशन नारी शक्ति को लेकर नायब तहसीलदार चंद्रकांत तिवारी ने पहुंचकर नारी सुरक्षा नारी सम्मान के बारे में छात्राओं एवं महिलाओं को अवगत कराया।उन्होंने छात्राओं को आपातकालीन नंबरों के बारे में समझाया जिसमें 1090, 1076, 112,181, 102आदि हेल्पलाइन नंबरों के बारे में बताया और पूरे देश में हो रही घटनाओं के बारे में भी अवगत कराया और कहा अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी बेटी, बहन, मां के साथ अभद्रता या अश्लीलता करता हुआ नजर आए तो तुरंत ही हेल्पलाइन नंबरों पर शिकायत करें और उसको सबक सिखाएं। गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि योगेंद्र कुमार पटेल थानाध्यक्ष रेंढऱ ने मिशन शक्ति के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा नारी शक्ति, नारी सुरक्षा, नारी सम्मान के विभिन्न पहलुओं को उदाहरण देकर समझाया। विद्यालय प्रबंधक सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बच्चों को यातायात नियमों का पालन कठोरता से करने एवं कोरोना से बचाव करते हुए विद्यालय में पढ़ाई करने को कहा तथा किसी भी समस्या पर विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों का प्रयोग करने की सलाह दी। विद्यालय प्रधानाचार्य मयंक श्रीवास्तव, संस्था प्रमुख वीएस कुशवाहा, शिक्षक आशीष पाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर लगभग एक सैकड़ा बच्चों को मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण भी किया गया। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक मुलायम सिंह यादव, लेखपाल उदय तिवारी सहित कई लोग मौजूद रहे।
पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ लिखा गया मुकदमा
माधौगढ़(जालौन)। प्रशासन के आदेशों के बाद किसान पराली और खेतों के अवशेष जलाने से बाज नहीं आ रहे हैं जिस पर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते किसानों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कर दी है। हालांकि हर साल किसानों के खिलाफ लगातार कार्रवाई होती है परंतु जुर्माना, एफआईआर के बाद भी किसान मानते नहीं हैं।तहसील में गोवर्धनपुरा के रामकुमार के विरुद्ध एफआईआर के आदेश हो गए हैं जबकि चंदावली के लाखन सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है। प्रशासन किसानों से धान और तिल के अवशेष न जलाने के लिए कह रहा है। आलाधिकारी किसानों से पराली के अवशेष निराश्रित गौशाला में देने के लिए कह रहे हैं लेकिन आग न लगाएं अन्यथा जुर्माना और एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी।
हैंडपंप से समरसेविल चोरी कर रहे युवक को पकड़ा, मामला दर्ज 
माधौगढ़(जालौन)। गोहन थाना क्षेत्र में हैडपम्प से समरसेविल चोरी कर रहे एक युवक को गृहस्वामी के बच्चों ने पकड़ लिया। इसके बाद आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकला। थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ोरी निवासी कृष्णपाल सिंह ने थाना पुलिस को शिकायती पत्र बताया कि गाँव का ही यदुवीर सिंह अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उसकी सबमर्सेबिल चोरी कर रहा था। जिसे उसके बच्चों ने देख लिया इसके बाद वह उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग निकला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा, छह गिरफ्तार
माधौगढ़(जालौन)। रेंढ़र थाना पुलिस ने कस्बे में चल रहे जुए के अड्डे पर छापा मारा। जहाँ से छह जुआरियो को गिरफ्तार  किया गया है। मंगलवार रात को रेंढ़र पुलिस को मुखबिर से खबर मिली कि कस्बे के एक स्थान पर जुए का अड्डा संचालित हो रहा है। जिसमें काफी लोग जुआ खेल रहे हैं। जानकारी के बाद मौके पर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार पटेल अपनी टीम के साथ पहुंचे और जुए के अड्डे पर छापा मारा। पुलिस को देखकर जुआ खेल रहे लोग इधर-उधर भागने लगे। जिसमें पुलिस ने घेराबंदी कर लालू कठेरिया, महेश कुमार, रवि शंकर, विनोद, शिव पूजन और बबलू महाराज निवासीगण कस्बा रेंढर को पकड़ लिया। इनके पास से पुलिस को तीन हजार रुपए मिले। सभी को थाने लाया गया और रिपोर्ट दर्ज की गई।
दहेज हत्या में फरार चल रहे पति समेत चार गिरफ्तार
माधौगढ़(जालौन)। कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम पीपरी में बीते दिनों हुई दहेज हत्या मामले में फरार चल रहे पति सहित सास ससुर व देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेजा है। विवरण में बताते चलें कि 29 अक्टूबर को कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरी निवासी देवेंद्र मिश्रा की पत्नी आकांक्षा की संदिग्ध हालात में आग से जलकर मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर मृतका के भाई शुभम कुमार पांडे निवासी रतनपुर कानपुर नगर ने दहेज हत्या की रिपोर्ट पति देवेंद्र मिश्रा उर्फ अंशु, ससुर रामअवतार, सास रुकमणी देवी और देवर संतोष के खिलाफ दर्ज कराई थी। शुभम के मुताबिक इन लोगों ने ही उसकी बहन को जिंदा जलाकर मार डाला। क्योंकि शादी के बाद से ही पति व ससुरालवाले उससे दहेज की मांग कर रहे थे। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार चल रहे थे और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। कुठौंद थाना अध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी ने बुधवार की दोपहर को सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
एक महिला ने जेठ व ससुर पर लगाया बलात्कार का आरोप
माधौगढ़(जालौन)। थाना क्षेत्र में एक महिला ने जेठ व ससुर पर बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसका पति फौजी है और वह कटरा में तैनात है। शादी के बाद वह ड्यूटी पर चला गया था। इसके बाद ससुर व जेठ ने दहेज की मांग करते रहे साथ ही उसके साथ बलात्कार भी किया।पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। विवरण में बताते चलें कि माधौगढ़ निवासी एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मैथलीशरण नगर निवासी फौजी दुर्जन सिहं पुत्र जालिम सिहं ने अप्रैल माह में उसे शादी का झांसा देकर भगा ले गया था। दोनों पक्षों की पचांयत के बाद लड़का लड़की की शादी मदिंर से करवा दी गई। शादी के एक माह बाद जम्मू के कटरा में तैनात फौजी दुर्जन सिहं डयूटी पर चला गया। फौजी के जाने के बाद सास किशोरी देवी, ननद हिमानी सिहं दहेज की मांग करने लगे। दहेज को लेकर आए दिन वह उसके साथ मारपीट करने लगे। इसमें उसके पति की भी सहमति रहती थी। यही नही जेठ सुरजन सिहं, ससुर जालिम सिहं उसके साथ जबरन वलात्कार करने लगे। मौका पाकर महिला ने मंगलवार देर रात कोतवाल बीएल यादव को शिकायत दी।पुलिस ने ससुर व जेठ पर बलात्कार व पति, सास, ननद के खिलाफ मारपीट व दहेज अधिनियम के का मामला दर्ज कर जांच पड़तल शुरू की है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126