भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील
पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं ने करवा चैथ का व्रत रखा
जालौन। महिलाओं का पावन व्रत करवा चोथ पर महिलाओं ने नगर और ग्रामीण क्षेत्र में पारंपरिक तरीके से उपवास रखा तथा अपने पति की लंबी आयु के लिए ज्यादातर महिलाओं ने करवा चैथ का व्रत रखा। यह व्रत काफी कठिन होता है इस व्रत पर कुछ खाया नही जाता है पत्निया व्रत रखकर अपने घर का सारा कामकाज भी करती हैं। करवा चैथ के पावन मौके पर नगर और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं ने यह ब्रत पारंपरिक तरीके से रखा वहीं बाजार में कपड़े की दुकान ज्वेलर्स पार्लर जनरल स्टोर पर कॉस्मेटिक की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गई बाजार में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही और पुरुष भी अपनी पत्नियो के लिये खरीदारी में पीछे नहीं रहे उन्होंने अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए दुकानों पर मिष्ठान आदि सामानों की खरीदारी की जो चंद्रमा के निकलने के बाद पूजा अर्चना की जाती है ।पत्निया अपने पति के हाथ से पानी पीकर व्रत को तोडती हे।
नाली के विवाद को लेकर देवर ने भाभी को पीटा
जालौन। नाली के विवाद को लेकर देवर ने भाभी के साथ की गाली गलौज तथा मारपीट महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी देवर को पकड़कर शांति भंग में चालान किया। क्यामदी निवासी श्रीमती शीतल पत्नी संजय ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि पानी निकासी के लिए बनी नाली को लेकर उसके देवर कमल द्वारा मंगलवार को उसके साथ गाली गलौज की जाने लगी गाली देने से मना करने पर आरोपी ने मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपी देवर को पकड़कर शांति भंग में चालान किया।
आवास निरस्त किए जाने की शिकायत पीड़िता ने उपजिलाधिकारी से की
जालौन। ग्राम पंचायत सचिव द्वारा गलत तरीके से जांच कर उसका आवास निरस्त किए जाने की शिकायत पीड़िता ने उप जिलाधिकारी से की। नगरी निवासी प्रतिमा सिंह दोहरे पत्नी अजय सिंह ने उप जिला अधिकारी गुलाब सिंह को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसका आवास पत्रावली में अंकित होने पर ग्राम पंचायत सचिव अमर सिंह मौके पर निरीक्षण करने गए मेरे मकान के पास मेरे ससुर की मोटरसाइकिल खड़ी थी उसे देखते ही ग्राम पंचायत सचिव ने मेरा आवास बिना कोई सत्यता जांचे निरस्त कर दिया।
आर्थिक उत्पीड़न किए जाने की शिकायत पीड़ित ने उपजिलाधिकारी से की
जालौन। नगर पालिका द्वारा गलत तरीके से नोटिस भेजकर मानसिक तथा आर्थिक उत्पीड़न किए जाने की शिकायत पीड़ित ने उपजिलाधिकारी से की। मोहल्ला भवानी राम निवासी कांति शरण तिवारी पुत्र प्रभु दयाल ने उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि नगर पालिका द्वारा उसे गलत तरीके से नोटिस भेजा जा रहा है। जबकि उसने स्वंय नगर पालिका जाकर इस नोटिस के बारे में अवगत कराया लिखित मौखिक सूचनाएं दी। लेकिन फिर भी नगर पालिका द्वारा उसका मानसिक तथा आर्थिक उत्पीड़न किया जा रहा है।
भूमि पर कब्जा की शिकायत उपजिलाधिकारी से की
जालौन। भाइयों द्वारा जबरन उसकी कृषि योग्य भूमि पर कब्जा किए जाने की शिकायत पीड़ित ने उप जिलाधिकारी से की। मडोरा निवासी जयकरण पुत्र रामसहाय ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसके हिस्से की जमीन पर उसके भाई राम बक्स द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है।
पुस्तैनी प्लाट पर दबंग भू माफियाओं ने किया जबरन कब्जा
जालौन। घर के बगल में पडा पुस्तैनी प्लाट पर दबंग भू माफियाओं द्वारा जबरन कब्जा किए जाने की शिकायत पीड़िता ने उपजिलाधिकारी से की। मोहल्ला घुआताल निवासी कांति देवी पत्नी शंकरलाल ने उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह को शिकायती पत्र देते हुये बताया कि उसके घर के बगल में उसका पुस्तैनी प्लाट है जिस पर वह स्वंय कब्जा किए हुए हैं। मंगलवार को उक्त प्लाट पर दंवग भूमाफिया द्वारा प्लाट पर अवैध रुप से कब्जा किये जाने का प्रयास किया गया।वह प्लाट पर पिलर करा रहा था तभी दंवगों ने उसे रोक दिया तथा लडाई पर आमादा हो गया। उसके प्लाट पर नागेंद्र सिंह उस पर अवैध रूप से कब्जा किए किए जाने का प्रयास कर रहे हैं।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126