गोवर्धन पूजा की धूम, इकट्ठा हुए श्रद्धालु

मुथरा: पूरे देश में दीपावली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाने की परंपरा है। इस दिन भक्त भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे में उनकी जन्म स्थल मथुरा में इसे लेकर अलग ही धूम है। मंदिरों में भगवान गोवर्धन की विधिवत पूजा अर्चना हो रही है। कोरोना का कारण इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु मथुरा नहीं पहुंच पाएं है लेकिन इसके बावजूद मथुरा के मंदिरों में इस त्योहार को बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है।
मथुरा के द्वारिकाधीश मंदिर में सीमित संख्या में श्रद्धालु ने भगवान गोवर्धन की पूजा अर्चना के साथ आरती किया। जिसके बाद भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया। इस दौरान भगवान को नए वस्त्र पहनाए गए। जबकि पूरे मंदिर को रंगोली से सजाया गया है।
मथुरा के द्वारिकाधीश मंदिर में कान जगाई पूजा कई वर्षो से चलती आ रही है। शनिवार को सायं आरती के बाद दीपावली का पूजा हुआ फिर गाय की पूजा हुई। और रविवार सुबह को प्रातः काल गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया। मंदिर प्रबंधन के अनुसार इस कार्यक्रम की तैयारी पिछले कई हफ्तों से चल रही थी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126