ग्राम रिनियाॅ का मुख्य मार्ग गड्ढों व कीचड़युक्त होने से आए दिन हो रही है घटनाएं

जालौन विकास खण्ड के ग्राम रिनियाॅ का है जहां पर ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा बंदरबांट कर सरकारी पैसा हजम कर रहे हैं वही गांव का मुख्य मार्ग कीचड़ व गड्ढों में परिवर्तित हो गया है और मुख्य मार्ग पर पानी भरने से बड़ी कटान हो गयी है जिसमे कई लोग गिरकर घायल हो गए है लेकिन अभी तक उस कटान पर प्रधान व अधिकारियों ने कोई भी घ्यान नही दिया है ।ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान गांव में कुछ भी काम नहीं करवा रहा है ग्रामीणों ने बताया गांव में अभी तक गौशाला की कोई व्यवस्था नहीं हम सभी ग्रामीण पूरे दिन अपने खेतों पर रखवाली करते हैं जिससे हम लोगों की फसल बच जाए पर ग्राम प्रधान ने अभी तक गायों की कोई व्यवस्था नहीं की है वही हम ग्रामीणों ने मिलकर गांव की ही एक जगह पर गायों के रहने के लिए व्यवस्था की है । वहीं गांव ओडीएफ होने के बावजूद भी अभी तक कुछ शौचालय आज भी अधूरे पड़े हैं वही इसी तरह तमाम ऐसी कमियों को बताया है ग्रामीणों ने बताया की यहाँ गायों के लिए कोई व्यवस्था नही है । गांव के तालाब में इतनी गंदगी है पास में रहने वाले ग्रामीण उस गंदगी के प्रकोप से आए दिन बीमार होते रहते हैं इसकी शिकायत उन्होंने अधिकारियों से की लेकिन उन्हें अभी तक कोई भी सांत्वना देने वाला जवाब नहीं मिला ।
ऐसा नहीं है कि यह मामले उच्च उच्च अधिकारियों के संज्ञान में ना हो उनके संज्ञान में हैं फिर भी पता नहीं कौन सी मजबूरियां हैं। जो उच्चाधिकारियों को गरीबों के हित में कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाते हैं जिससे गरीबों को उनके हिस्से का हक मिल सके और सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाएं उन तक पहुंच सके।यदि स्वच्छता की बात की जाय तो हमारे देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेंद्र मोदी जी ने साफ सफाई की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए खुद खुद झाड़ू लेकर सभी को संदेश दिया था कि जब अपना देश स्वच्छ रहेगा तभी बीमारियां दूर रहेंगी और लोग स्वस्थ रहेंगे। लेकिन माननीय प्रधानमंत्री जी के मंसूबों पर यह अधिकारी व प्रधान पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126