ग्वालियर के सीएसपी रवि भदौरिया से प्रेरणा ले अधिकारी

अधिकारियों द्वारा सम्मानित होते रवि भदौरिया

पिता की त्रियोदशी को सामाजिक चेतना का बनाया अवसर
पिता के नाम से गरीबों के लिये बनबायेगे सामुदायिक भवन शिलान्यास 21 को
उरई(जालौन)। समाज के लिये कुछ बेहतर करने का जज्बा हो तो किसी भी जिम्मेदारी के दौरान लोग अपने इरादों को साकार कर जहां स्वयं संतुष्टि हासिल करते है तो वही पूरें समाज के लिये प्रेरणा स्त्रोत बन जाते है। ग्वालियर नगर में सीएसपी की जिम्मेदारी उठा रहे रवि भदौरिया इसकी जीती जागती मिशाल है। जिन्होने चंद दिन पूर्व अपने पिता के निधन के बाद उनकी त्रियोदशी को समाज हित में समर्पित करने का न सिर्फ निर्णय लिया। वल्कि उसे साकार करने के लियें वह 21 नबंवर को पिता की त्रियोदशी के दिन गरीबों के लिये सामुदायिक भवन की आधारशिला रख रहे है। बहरहाल युवा पुलिस अधिकारी की यह पहल महकमें को ही नही बल्कि आला अफसरों के लिये प्रेरणा बन गयी है।
अपने छोटे से कार्यकाल में अब तक अपने कई कारनामों से तरक्की के सौापान चढ़ने वाले युवा पुलिस अधिकारी रवि भदौरिया ने बहुत कम समय में ही अपनी प्रतिभा और देश तथा समाज को समर्पित जज्बें का लोहा मनबा दिया। ग्वालियर चंबल संभाग से जुडे़ गांवों में त्रयोदशी की रश्म सामाजिक प्रतिष्ठा से जुड़ी होती है और लोग बडे पैमाने पर धन खर्च कर इसे बरकरार बनाये रखने का प्रयास करते है लेकिन युवा पुलिस अधिकारी रवि भदौरिया ने ऐसा करने की वजाय सामाजिक स्तर पर त्रियोदशी को एक नई पंरपरा के रूप में कुछ हटकर आयोजित करने का मन बनाया और इस बारें में अपने मन की बात घर परिवार के अलावा अपने करीबी मित्रों और मार्गदर्शको से की ताकि वह इस परंपरा को नया रूप दे सके। बताते चले कि आठ नबंम्वर को उनके पिता रामबाबू भदौरियां का निधन हो गया था जिनकी त्रियोदशी 21 नबंवर को होनी है। बहरहाल पुलिस अधिकारी रवि भदौरियां की यह पहल समुचे जिम्मेदार आलाधिकारियों के लिये मिशाल कायम कर रही है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126