चार दिन पूर्व कोंच में हुई इकराम की निर्मम हत्या का खुलासा, हत्यारा गिरफ्तार

एसपी के निर्देशन से घटना का हुआ अनावरण
शराब पीने के बाद नशे मे हो गया था विवाद
पहले गला घोंटा फिर गोद दिया शरीर
उरई(जालौन): अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों को हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि नशे में हुए मामूली विवाद में विनोद अहिरवार ने कर दी थी इकराम की हत्या।
बीते चार दिनों से जनपद की कोंच पुलिस और उच्च अधिकारियों के लिए पहेली बने इकराम हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। ए.एसपी ने पत्रकारों को बताया कि मृतक और हत्यारा दोनो ही बकरियां चराने का काम करते थे। 14 जून की शाम जब दोनों एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। तभी किसी बात पर इकराम उर्फ इसहाक एवं विनोद अहिरवार के बीच विवाद हो गया। इससे उग्र हुए कातिल विनोद ने साफी से गला घोंटकर इकराम की हत्या कर दी। उसका गुस्सा इतने पर भी शांत नहीं हुआ तो उसने धार दार हथियार से मृतक के शरीर पर कई जख्म भी कर दिए।
कोरोना के चलते कोंच के रेड ज़ोन घोषित होने तथा भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद भी हुई इस हत्या ने पुलिस को कड़ी चुनौती पेश की। मालूम हो कि तेज तर्रार सीओ कोंच राजीव प्रताप सिंह ने उक्त घटना को पुलिस की प्रतिष्ठा का प्रश्न मानकर अधिनस्तो को घटना के अनावरण में लगा दिया। और स्वयं भी घटना के सभी कोणों का परीक्षण करने में लगे रहे। इस बाबत उन्होंने कुछ संदिग्धों को कोतवाली पुलिस के द्वारा उठवा लिया। उनसे पूछताछ करने में पुलिस लगी रही मगर कोई खुलासा न हो सका। तब सीओ कोंच ने बन्दी बनाये गए संदिग्धों पर “थर्ड डिग्री” का इस्तेमाल किया तो हत्यारा विनोद अहिरवार पुलिस के सामने टिक न सका और टूट गया। तथा उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को घटना की असलियत बताई। अपर पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि हत्या के उक्त केस को खोलने वाले पुलिस दल को प्रशस्ति पत्र सहित पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार की ओर से प्रदान किया जाएगा। स्मरण रहे कि हत्या की घटना को पुलिस अधीक्षक ने काफी गंभीरता से लिया था। तथा कोई निर्दोष न फसे इस कारण उन्होंने एक से अधिक बार कोंच जाकर हिरासत में लिए गए सभी संदिग्धों की क्रॉस चेकिंग की थी। एवं पूर्णतयः स्वयं परीक्षण किया था।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126