जन्माष्टमी पर कृष्ण भगवान की अष्टधातु की मूर्ति हुई चोरी

उन्नाव: शहर कोतवाली क्षेत्र के जगन्नाथगंज मोहल्ले में बुधवार तड़के श्रीरामेश्वर महादेव मंदिर से श्रीकृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई। मंदिर की देखरेख करने वाले परिवार के मुताबिक सौ साल पुरानी मूर्ति की कीमत का अंदाजा उन्हें नहीं। कोतवाली में तहरीर दी गई है।

जगन्नाथगंज मोहल्ले के रहने वाले किशन का परिवार लंबे अरसे से श्रीरामेश्वर महादेव मंदिर की देखरेख कर रहा है। मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर झांकियां सजाए जाने के साथ ही अनेक कार्यक्रम भी किए जाते रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। मंगलवार रात जन्माष्टमी पर लगभग सौ साल पुरानी अष्टधातु की श्रीकृष्ण व राधा की मूर्तियों की पूजा अर्चना की गई थी। सुबह पूजा अर्चना के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए थे। सुबह मंदिर से श्रीकृष्ण की मूर्ति चोरी हो गई। राधा की मूर्ति चोर नहीं ले जा सका। मूर्ति की कीमत परिजन बताने में असमर्थ हैं।

उनका का कहना है कि पुरखों ने बनवाई थी। अब उन्हें कीमत का कोई अंदाजा नहीं है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि सुबह के समय झोला लिए एक युवक मंदिर के पास चहलकदमी करते देखा गया है। सीसीटीवी फुटेज में युवक की तस्वीर कैद हो गई है। तस्वीर साफ न होने से पहचान में नहीं आ रहा है। मंदिर की देखरेख करने वालों ने कोतवाली में मूर्ति चोरी की तहरीर दी है। शहर कोतवाली दिनेश चंद्र मिश्र का कहना है कि जांच की जा रही है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126