जब देर शाम अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी अचानक पहुंचे हजरतगंज कोतवाली

लखनऊः अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सोमवार को पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के साथ हजरतगंज कोतवाली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महिला प्रकोष्ठ का निरीक्षण करने के साथ ही महिला हेल्प डेस्क के कामकाज को भी देखा. कोतवाली में मुस्तैदी के साथ महिला पुलिसकर्मी पर संतोष व्यक्त किया और पुलिस की सक्रियता पर उन्हें शाबाशी भी दी.
अपर मुख्य सचिव गृह के औचक निरीक्षण को देखते हुए पुलिस थाना परिसर में पुलिसकर्मियों में हरकत दिखाई दी, लेकिन पुलिसकर्मियों की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था को देखकर अपर मुख्य सचिव ने उन्हें शाबाशी दी. थाने में उन्होंने महिला प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया और महिला संबंधी मामलों की प्रगति भी जानी. वहीं थाने में महिला सशक्तिकरण के लिए बनाए गए प्रकोष्ठ और पिंक बूथ का भी अवनीश अवस्थी ने निरीक्षण किया और यहां तैनात महिला पुलिस की मुस्तैदी को देखकर संतोष जाहिर किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस कमिश्नर के साथ थाने के कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज भी देखे.
महिला थाना अब बनेगा मॉडल
औचक निरीक्षण के दौरान महिला थाने को और बेहतर करने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह ने सुझाव भी दिए. वहीं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे से भी महिला थाने को और बेहतर बनाने के लिए बजट प्रस्तावित करने की बात कही है, जिससे कि राजधानी के इस महिला थाने को मॉडल थाने के रूप में विकसित किया जा सके.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126