जिले के मन्दिरों की पवित्र माटी लेकर विहिप बजरंग दल की टीम अयोध्या रवाना

अनिल शर्मा़+संजय श्रीवास्तव़+डा0 राकेश द्विवेदी

उरई। विहिप बजरंग दल की टीम ने जिले के विभिन्न मन्दिरों की पवित्र माटी कलश में लेकर आज दोपहर नगर के प्रसिद्ध ठड़ेश्वरी मन्दिर पहुंची। जहां महन्त सिद्ध रामदास ने वैदिक मंत्रों के बीच कलश में रखी जिले के चार प्रमुख मन्दिरों, कुठौंद के प्रसिद्ध जालौनी माता के मन्दिर की माटी, कोंच के दोहर हनुमान मन्दिर की माटी, जगम्मनपुर के पचनद मन्दिर की पवित्र माटी तथा ठड़ेश्वरी मन्दिर की पवित्र माटी इस कलश में रखी हुई है। महंत सिद्ध रामदास ने इस पवित्र मिट्टी से भरे कलश का पूरे विधि विधान से पूजन किया।
इसके बाद उन्होंने इस कलश को टीम लीडर मोनू पण्डित जिला संयोजक बजरंग दल, अभिषेक गांगुली जिला मिलन केन्द्र प्रमुख, ओंमकार ठाकुर प्रदेश सहसंयोजक गोरक्षा विभाग, सत्य प्रकाष त्रिपाठी, आकाश ठाकुर, अनमोल पटेल, दीपक शर्मा, जगत सिंह यादव, आकायह उदैनियां, राजेश सांडिल्य, प्रसून ठाकुर, अनुज प्रजापति, अभिषेक प्रजापति को सौंप दिया। इस दल के साथ विहिप के जिलाध्यक्ष डा0 भास्कर अवस्थी को भी जाना था लेकिन वे पारिवारिक परिस्थितियों के कारण नहीं जा सके। इस दल के संयोजक मोनू पण्डित ने बताया कि 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मन्दिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री जब भूमि पूजन करेंगे। उस समय नींव में देश की तमाम नदियों का पवित्र जल तथा तीर्थों की माटी डाली जाएगी, तब उसमें उरई से ले जाई गई यह मिट्टी भी मिलाई जाएगी।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126