जिसकी लाठी उसकी भैंस की तर्ज पर काम कर रही पालिका

डीएम साहब के कहने से टाॅउनहाल परिसर मे खडे़ हो रहे वाहनः ईओ नगर पालिका
टाउन हाल परिसर पर अब जमाया अपना कब्जा
उरई(जालौन)। ठीक बीचो-बीच नगर की शान बढ़ाने वाले टाउन हाल से भले ही पालिका प्रशासन ने आसपास और अंदर खडे़ होने वाले निजी वाहनों को बाहर करने में कामयाबी हासिल कर ली हो पर जिस तरह से अब भी वहां बेतरतीब खडे वाहनों की कतारें देखने को मिल रही है उससे पालिका प्रशासन की सुदंरीकरण की मंशा को अब स्वयं उसी के द्वारा बट्टा लगाया जा रहा है। हालाकि इस बाबत ईओ का कहना है कि उन्होने जगह के अभाव में जिला प्रशासन से अनुमित लेकर ही वाहन खडे कराये है।
बताते चले कि नगर पालिका के ठीक बगल में स्थित टाउन हाल का मैदान और उसके आगे वर्षो पुरानी भव्य इमारत है जो कि नगर में आयोजित होने वाले छोटे बडे कई सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन स्थल के तौर पर इश्तेमाल की जाती है यहीं वजह है कि पूर्व के कुछ वर्षो में उक्त भवन परिसर के सुदंरीकरण को लेकर जिला प्रशासन ने विशेष पहल भी की राष्ट्रीय पर्वो पर तो इसे बेहद खूबसूरत अंदाज में दुल्हन की तरह संजाया जाता है चूकि सफेद रंग से पुती भव्य प्राचीन शैली की इमारत नगर के मुख्य तिराहे की अपनी खास पहचान है लिहाजा उसके महत्व को देखते हुये कई बार स्वंय पालिका ने उक्त भवन को बाहरी लोगो के अतिक्रमण से मुक्त कराया जिसकी मंशा यही रही कि किसी तरह से इसके सौन्र्दय को कायम रखा जा सके लेकिन हैरत की बात है अब स्वयं पालिका यह भूल गयी कि उसके खडे बेतरतीब वाहन और अन्य उपकरण भी तो टाउन हाल के सुदरीकरण पर ग्रहण साबित हो रहे है इस संबध में “यंग भारत” ने जब नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी संजय कुमार से बात की तो उन्होने बताया कि उनके पास वाहनों को रखने की सीमित जगह होने के कारण उन्हें टाउन हाल में रखवाने पडे जिसके लिये उन्होने जिला प्रशासन से अनुमति ली है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126