जीबीयू के रजिस्ट्रार पर FIR दर्ज, महिला प्रोफेसर ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) के रजिस्ट्रार के खिलाफ यौन उत्पीड़न व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। विश्वविद्यालय की एक महिला प्रोफेसर ने रजिस्ट्रार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसकी शिकायत महिला ने ईकोटेक-1 कोतवाली में दी थी।

महिला प्रोफेसर ने पुलिस से शिकायत की थी कि पिछले नौ साल से वह विश्वविद्यालय में कार्यरत है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एस.एन. तिवारी द्वारा उनका मानसिक व यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। आरोप है कि जब वह कक्षा में होती हैं तो रजिस्ट्रार कई बार फोन पर बात करने का दबाव बनाते हैं। आरोप है कि नाजायज मांग पूरी नहीं होने पर उसके विदेश से वापस आने के बाद ज्वॉइनिंग नहीं कराई गई। महिला प्रोफेसर एख साल की छुट्टी लेकर विदेश गई थीं।

पीड़िता ने बताया कि वह विश्वविद्यालय परिसर में अपने बच्चों के साथ रहती हैं। उनके पति विदेश में रहते हैं, जिसके चलते वह विदेश गई थीं। आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने आरोपी रजिस्ट्रार एस.एन. तिवारी के खिलाफ छेड़छाड़ और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

महिला प्रोफेसर एक साथ दो जगह नौकरी कराना चाहती है। इसके चलते उन्होंने महिला प्रोफेसर से कुछ कागजात दिखाने की बात कही थी। महिला प्रोफेसर द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनिया हैं।” – एस.एन. तिवारी, रजिस्ट्रार, जीबीयू

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126