जुआ के लिए पैसे नहीं दिए तो पोते ने किया दादी का मर्डर

वाराणसीः जनपद के सारनाथ से रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. एक पोते ने अपनी दादी की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि दादी ने जुए के लिए पैसे नहीं दिए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस आरोपी पोते को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
दादी के चारों पुत्र रहते हैं अलग-अलग
जानकारी के अनुसार घुरीपुर (सथवां) निवासी वृद्धा मुदना(85) अकेले कच्चे मकान में रहती थी. वह पेंशन की धनराशि से अपनी गुजर-बसर कर रही थी. मृतक मुदना को चार पुत्र गुलाबअली, सुरेशअली, पप्पूअली और निजामुद्दीन हैं. सभी अपने परिवार के साथ अलग-अलग जगह पर रहते हैं. मृतका का सबसे छोटा बेटा निजामुद्दीन अपने परिवार के साथ मुदना के मकान से लगभग 200 मीटर की दूरी पर रहता है.
शराब के नशे में की हत्या
बता दें कि बीते शुक्रवार को निजामुद्दीन की पत्नी गुड्डी अपने सास मुदना के लिए खाना बना कर लाई थी. खाना खिलाकर वह वापस अपने मकान चली गई. रात में गुड्डी का बेटा सोनूअली (22) दादी के मकान के पीछे कब्रिस्तान में बैठकर जुआ खेल रहा था. वहीं से देर रात वह दादी के घर पहुंचा और पैसों की मांग करने लगा. दादी ने जुए के लिए पैसे देने से साफ इनकार कर दिया. जिस पर सोनूअली ने चूल्हा फूकने के लिए रखी लोहे की पाइप से वृद्धा के सिर पर वार कर दिया. वृद्धा घायल होकर गिर पड़ी और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.बताया जा रहा है कि दस दिन पहले ही आरोपी ने अपनी दादी के घर से पांच हजार रुपये की चोरी की थी.
ग्राम प्रधान ने दी सूचना
ग्राम प्रधान लक्ष्मीनारायण ने बताया कि वह रोजाना भोर में टहलने निकलते हैं. जहां उनकी मुलाकात दादी से हो जाती थी. शनिवार की भोर में जब दादी को नहीं देखा तो मुझे शक हुआ. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों के साथ मिलकर जब दरवाजा खोला गया तो अंदर का मंजर कुछ और ही था. दादी की लाश पड़ी हुई थी. सिर में काफी चोट लगी थी. काफी खून जमीन पर पड़ा हुआ था. पास ही लोहे का पाइप पड़ा था.
रोने का नाटक कर रहा था आरोपी
दादी के बेटे निजामुद्दीन को घटना की जानकारी दी गई. वहीं निजामुद्दीन का बेटा सोनूअली भी शराब के नशे में बैठकर रो रहा था. आखिरी बार क्षेत्रीय लोगों ने सोनू अली को ही दादी के साथ रात करीब 12:30 बजे देखा था. प्रधान द्वारा ही स्थानीय पुलिस को सू्चना दी गयी. सूचना पर पहुंची सारनाथ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं निजामुद्दीन अली की तहरीर पर सोनू अली को गिरफ्तार किया.
निजामुद्दीन की 15 साल पहले हुई थी दूसरी शादी
निजामुद्दीन की दूसरी पत्नी गुड्डी 15 साल पूर्व निजामुद्दीन से शादी कर अपने साथ 7 साल के सोनू अली को साथ लेकर आयी थी. सोनू अली रोजाना किसी न किसी से लड़ाई झगड़ा और मारपीट किया करता है. क्षेत्रीय लोग इसके व्यवहार से परेशान रहते हैं. ग्राम प्रधान ने बताया कि 15 दिन पूर्व अपनी मां गुड्डी का भी उसने हाथ तोड़ दिया था.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126