झाँसी के उपकृषि निदेशक पर किसानों को 20 लाख के डोसे कागजों पर खिलाने का आरोप

उपनिदेशक कृषि पर 19 लाख 98 हजार 525रु हड़पने का हैरतअंगेज आरोप

एक्सरे यंग भारत

झाँसी: शायद आप यकीन न करें मगर उपकृषि निदेशक के कार्यालय में लगभग 20 लाख रुपए के किसानों को डोसे खिलाने का जो आरोप लगा है। उसके दस्तावेजी साक्ष्य भी कार्यालय में मौजूद हैं। तथा उपरोक्त विशाल धनराशि का बैंक द्वारा भुगतान भी किया गया है।

अब जानकर आप इस बात से और हैरान होंगे कि झांसी जिले के किसानों को उप कृषि निदेशक ने 19 लाख 98हजार 525 के किसानों को डोसा खिला दिए, जी हां इस बात को हम नहीं कह रहे स्वयं कृषि विभाग द्वारा बाबा अंबे डोसे वाले के नाम यह रुपया भी उसके खाते में पहुंचाया गया है, जिसमें बाकायदा बैंक द्वारा 19 लाख 98 हजार 525 रूपये बाबा अंबे डोसे वाले के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया, अब साहब सवाल यह है कि जब कृषि अधिकारी ने 19 लाख 98 हजार 525 के डोसे अगर किसानों को खिलाए हैं, साहब अब हम आपको बता दें कि जिस डोसे की बात उप कृषि निदेशक कर रहे हैं शायद वह किसान इस डोसे का नाम तक ना जानते हो लेकिन साहब ने इन किसानों को डोसे खिला दिए, कागजों में कृषि अधिकारी के कार्यालय पर किसान भी पहुंचे, कागजों में ही कृषि अधिकारी ने बाबा अंबे डोसे वाले को ऑर्डर भी दिया और कागजों में ही बाबा अंबे डोसे से डोसे भी बनाए और कागजों में ही किसानों ने डोसे भी खा लिए और कागजों में ही 19लाख 98 हजार 525 रुपए निकल गए, बाबा अंबे डोसे वाले के साथ मिलकर बंदरबांट कृषि विभाग ने कर लिया, अब सवाल यह है कि क्या इस बंदरबांट पर ध्यान दिया जाएगा, साहब यह कोई छोटी रकम नहीं है 19 लाख 98 हजार ₹525 है ₹525 अगर नहीं समझे साहब तो सीधा-सीधा समझ लीजिए 20 लाख रुपए टोटल घोटाला है, अब देखना यह होगा क्या उच्चाधिकारियों द्वारा इस घोटाले पर ध्यान दिया जाएगा, क्या उप कृषि अधिकारी पर कोई कार्यवाही की जाएगी या कागजों में जांच की जाएगी, कागजों में जांच का निपटारा हो जाएगा और सब यूं ही भर्रे खाते में टके सेर भाजी टके सेर खाजा अंधेर नगरी अंनबुज राजा जैसे हालात इस झांसी जिले में बने रहेंगे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126