ट्यूशन पढ़ने निकला छात्र वापस नहीं लौटा; आरोपी ने हत्या कर शव को बोरे में भरकर फेंका

बहराइच: जिले में कक्षा पांच में पढ़ने वाले 12 वर्षीय एक छात्र का अपहरण करने के बाद हत्या कर देने की वारदात सामने आई है। बताया जा रहा है कि छात्र अपने घर से गुरुवार को ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था लेकिन वह वापस नहीं लौटा। घर नहीं आए बेटे की परिजनों ने काफी तलाश के बाद मटेरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच गुरुवार रात को ही छात्र का शव बरामद होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं मृतक छात्र के पिता का आरोप है कि उससे 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी।
जानकारी के अनुसार, मटेरा थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी ओमकार नाथ पेशे से एक ठेकेदार हैं। उनका पुत्र वेदप्रकाश गुरुवार को अपने घर से ट्यूशन पढ़ने की बात कहकर निकला हुआ था। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजन ढूंढने निकले। खोजबीन के बाद जब छात्र का पता नहीं लगा तो परिजनों ने थाने में बेटे के अपहरण होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू की। गुरुवार की ही देर रात छात्र के शव मिलने की सूचना मिली।
छात्र की तलाश के लिए गठित थी कई टीमें
एसपी विपिन मिश्रा ने बताया कि वेद प्रकाश चौधरी उम्र 12 वर्ष पुत्र ओंकार नाथ निवासी मझौली थाना मटेरा कक्षा पांच का छात्र था जो ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज मटेरा में राम आशीष पांडे के यहां रोज आता था। बीते 29 अक्टूबर को यह लड़का ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला लेकिन घर नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी शिकायत थाना मटेरा में की थी जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद लड़के की तलाश के लिए टीमें गठित की गईं थीं।
छात्र की हत्या करने के बाद शव बोरे में भरकर फेंक दिया
उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना पर पुलिस टीम ने राबिया पत्नी नौशाद निवासी टंडवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के यहां दबिश दी तो ज्ञात हुआ कि उक्त लड़के को कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा 29/10 को लेकर आया था और अगले दिन लगभग 11 बजे उसे मार दिया था। शव को उसने इसरार पुत्र बहाल बहादुर खां निवासी बनकटी थाना मल्हीपुर जो इसका रिश्तेदार लगता है के सहयोग से थाना श्रावस्ती क्षेत्र में ही एक बोरे में भरकर फेंक दिया।
इसरार की निशानदेही पर शव बरामद
पुलिस ने इसरार की निशानदेही पर शव को बरामद किया है तथा इसरार, राबिया सहित घटना में शामिल अन्य परिजनों को भी हिरासत में लिया गया है। घटना का कारण जानने हेतु पूछताछ की कार्रवाई प्रचलित है तथा कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा की तलाश के लिए प्रयास किया जा रहा है। वहीं एसपी के मुताबिक घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए टीम गठित की गई है जो मृतक के परिजनों की गांव में पुरानी रंजिश तथा कथित फिरौती के पहलुओं पर भी गहराई से जानकारी कर रही है। शव का पोस्टमार्टम जनपद श्रावस्ती में कराया जा रहा है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126