डॉन अतीक अहमद के घर दफ्तर सहित सात आवास होंगे कुर्क

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के घर और दफ्तर सहित सात आवास कुर्क किए जाएंगे। पुलिस की ओर से मांगी गई अनुमति पर जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने यह आदेश दिया है। सभी संपत्तियों को कुर्क कर पुलिस को 28 अगस्त तक आख्या देने का आदेश डीएम ने दिया है।

माफिया अतीक अहमद पर आरोप है कि उसने काली कमाई से बड़ी सम्पत्ति अर्जित की है। पुलिस सूत्रों की मानें तो भले ही उसकी पैतृक जमीन हो, लेकिन इस जमीन पर खड़ा किया गया आलीशान बंगला पूरी तरह काली कमाई से खड़ा किया गया है। इन्हीं बातों को आधार बनाकर पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व जिलाधिकारी को अलग-अलग सात सम्पत्तियों को कुर्क करने की अनुमति मांगी थी। पुलिस की रिपोर्ट की पड़ताल के बाद जिलाधिकारी ने गुरुवार को माफिया व पूर्व सांसद की सात संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया है। इसमें चकिया में तीन मकान, कर्बला चौराहे पर बनाया गया बड़ा दफ्तर और सिविल लाइंस में खड़ी की गई संपत्ति शामिल है। साथ ही कालिंदीपुम में भी एक भवन को कुर्क करने का आदेश दिया गया है। चकिया के तीन मकान और कर्बला कार्यालय की कुर्की का प्रबंधक थानाध्यक्ष खुल्दाबाद को नियुक्त किया गया है। वहीं थानाध्यक्ष सिविल लाइंस को सिविल लाइंस में बनाई गई संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया गया है। थानाध्यक्ष धूमनगंज ओम प्रकाश सभासद नगर और कालिंदीपुरम धूमनगंज में खड़ी की गई संपत्ति को जब्त करने में प्रबंधक होंगे।

अतीक सहित 23 के शस्त्र होंगे निरस्त
अतीक अहमद के ऊपर प्रशासन का शिकंजा लगातार कसा जा रहा है। सात संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही अतीक सहित 23 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के लिए  जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने आदेश जारी किया है। जो लाइसेंस निरस्त किए जा रहे हैं उनमें एक लाइसेंस खुद अतीक अहमद के नाम पर है, जबकि करेली थाने में उनके करीबी शादाबा, खुल्दाबाद थाने में शादाब, मुख्तार अहमद, मो. ईशा, जार्ज टाउन थाने में गिरीश दुबे, करेली में नूर अख्तर, खुल्दाबाद थाने में मो. आजम, मो. इमरान, सिविल लाइंस में मो. इदरीश सहित तमाम लोगों के शस्त्र निरस्त किए जा रहे हैं। एसआरएन में गार्ड रहे कौंधियारा थाने के संजय प्रसाद मिश्र के भी शस्त्र निरस्त किए गए हैं।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126