दबंगों और ग्रामीणों के बीच पथराव व फायरिंग; महिला समेत 4 घायल, 50 के खिलाफ कार्रवाई

इटावा: बसरेहर थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच रास्ते पर दुकान बनवाने को लेकर हुए पथराव और फायरिंग का वीडियो सामने आया है। दरअसल, यहां अमृतपुर धाम सेंगर नदी के पास शुक्रवार को एक दबंग व उसके साथियों द्वारा रास्ते पर दुकान बनवाने को लेकर बवाल हो गया। ग्रामीणों व दबंगों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले और हवाई फायरिंग हुई। खास बात यह लोग पुलिस के सामने भी पथराव करते रहे। पथराव में चार लोग घायल हुए हैं। इस दौरान बरेली मार्ग पर करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा। पुलिस ने कड़ी मशक्कत से स्थिति संभाली है।
रास्ते के विवाद में हुआ बवाल
बसरेहर थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव में ग्रामीणों का खेतों में जाने का एक पुराना रास्ता है। इस पर एक पक्ष शुक्रवार को जबरन कब्जा कर दुकान बनवाने लगा। इसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद लोगों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। मौके की नजाकत समझते हुए राहगीर भी जहां-तहां ठहर गए। सूचना पाकर SDM सदर सिद्धार्थ, CO सैफई आलोक प्रसाद, CO भरथना चंद्र और पांच थानों की फोर्स मौके पर पहुंची तो भगदड़ मच गई। फिर भी लोग छतों से पथराव करते रहे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दोनों पक्षों पर नियंत्रण पाया। पथराव से कौशल किशोर, निर्मल देवी, मनोज, जगदीश घायल हो गए।
18 नवंबर को होगा समस्या का समाधान
SDM सदर सिद्दार्थ ने बताया कि रास्ते का विवाद लंबे समय चल रहा है। 18 नवंबर को पैमाइश कर रास्ते के विवाद का निराकरण किया जाएगा। वहीं, थानाध्यक्ष नागेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों के 50 लोगों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई हुई है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126