दो करोड़ की लागत से इंडस्ट्रियल एरिया कालपी का होगा सुंदरीकरण

कार्यो का शिलान्यास जिलाधिकारी 25 अगस्त को करेंगे

कालपी (जालौन): वीते तीन दशक से उपेक्षित पड़े इण्डस्ट्रियल एरिया कालपी का संरक्षण एवं सौन्दर्यकरण के लिए शासन ने बड़ा बजट आवंटित कर दिया है। उक्त कार्यो का शिलान्यास 25 अगस्त को जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर द्वारा किया जा रहा है।
उल्लेखनीय हो कि जनपद जालौन औद्योगिक गति देने के उद्देश्य से तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के कार्यकाल में उरई एवं कालपी में 1980 के दशक में भूमि अर्जित करके औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना की गई थी। औद्योगिक क्षेत्र कालपी में डेढ़ दर्जन से अधिक औधोगिक इकाइयों का संचालन होता है। उघोग विभाग का प्रशासविक भवन जीर्णशीर्ण हो चुका है तथा सुरक्षा के कोई संसाधन नही है। इंडस्ट्रियल एरिया को सुचारू रूप से विकशित करने के लिए क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र सिंह जादौन ने शासन को प्रस्ताव भेजा था इसके लिए शासन ने दो करोड़ रुपये का बजट मंजूर कर दिया है। औद्योगिक क्षेत्र के चारो ओर सुरक्षा के दृष्टिकोण से वाउंड्री का निर्माण तथा आधुनिक तरीके से विभागीय प्रशासनिक भवन का निर्माण कराया जाएगा। हाथ कागज निर्माता संघ के अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने बताया कि 25 अगस्त को होने वाले शिलान्यास के अवसर पर जिलाधिकारी के अलावा,उधोग विभाग के अफसर तथा कार्यदायी संस्थान के इंजीनियर तथा उधमी हिस्सा लेंगे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126