दो नाबालिगों से सामूहिक दुष्कर्म के सात आरोपी गिरफ्तार

गढ़वा : गढ़वा पुलिस ने 29 जुलाई की शाम बरईटांड़ जंगल में अज्ञात अपराधियों द्वारा दो नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीन बाइक, चार स्मार्टफोन एवं पीड़िता का आधार कार्ड भी बरामद कर लिया है.

गिरफ्तार आरोपियों में श्री बंशीधर नगर थाना के चेचरिया गांव के सद्दाम आलम उर्फ सद्दाम सौदागर उर्फ मुख्तार आलम, विक्की खान, जावेद खान उर्फ भोला खान, अली राजा, श्री बंशीधर नगर के बिशुनपुरा के सुफरैल खान, सायद खान तथा नेयामत खान के नाम शामिल हैं.

शनिवार को गढ़वा पुलिस अधीक्षक श्रीकांत एस खोत्रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता के द्वारा लिखित आवेदन पर नगरऊंटारी महिला थाना में इस घटना की प्राथमिकी (कांड संख्या 8/20) पोस्को एक्ट के तहत दर्ज की गयी थी. इस आवेदन में पीड़िता द्वारा 12 अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था.

इसके बाद उन्होंने नगरऊंटारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर इसका उद्भेदन करने का निर्देश दिया था. टीम ने इस कांड का उद्भेदन करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. अनुसंधान के क्रम में पीड़िता एवं उसके साथ के दो लोगों से पूछताछ के क्रम में बताया गया कि घटना के समय दोनों पीड़िता अलग-अलग जगह पर थी. आरोपी भी अलग-अलग जगहों पर थे. कुछ आरोपी बारी-बारी से इन लोगों के पास आ जा रहे थे.

इससे पीड़िता काफी घबरा गयीं थीं. इसलिए वे अपनी सुध-बुध खो बैठीं थीं. उन्हें लगा कि आरोपियों की संख्या 12 थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बाद में जब पीड़िता से सघन पूछताछ की गयी, तो उन्होंने बताया कि 7 लोगों ने उनके साथ दुष्कर्म किया. ये सभी लोग तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस कांड के सभी सात आरोपियों की संलिप्तता पायी गयी है.

छापेमारी दल के सदस्यों में नगरउंटारी एसडीपीओ अजीत कुमार, पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक राजेश मुंडा, पुरुषोत्तम कुमार राय, मंटू कुमार शर्मा, सअनि एलानी कंडुलना, आरक्षी धीरज कुमार पांडेय, अविनाश कुमार, प्रवीण कुमार सिंह आदि पुलिसकर्मी शामिल थे.

ज्ञात हो कि यूपी के कोण थाना की दो नाबालिग लड़कियां अपने दो रिश्तेदारों के साथ दो बाइक पर सवार होकर 29 जुलाई को नगरउंटारी आयीं थीं. लौटने के दौरान नगरउंटारी थाना के बरईटांड़ जंगल से गुजरने के दौरान उक्त सातों आरोपियों ने उन्हें रोककर रिश्तेदारों के साथ मारपीट करते हुए दोनों नाबालिगों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. घटना के बाद दोनों नाबालिगों ने इस घटना की प्राथमिकी नगरऊंटारी में दर्ज करायी थी. तभी से यह मामला सुर्खियों में था. आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बना हुआ था.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126